उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर में भाजपा और सपा प्रत्याशियों में विवाद, मारपीट और तोड़-फोड़ करने का आरोप

By

Published : May 4, 2023, 1:19 PM IST

लखीमपुर खीरी में नगर निकाय चुनाव में पहले चरण के मतदान के दौरान सपा और बीजेपी ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर जमकर हंगामा किया. सीओ सिटी ने मौके पर पहुंचकर दोनों पार्टियों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया.

municipal elections in Lakhimpur Kheri
municipal elections in Lakhimpur Kheri

भाजपा और सपा ने एक दूसरे पर लगाया आरोप

लखीमपुर खीरीःजिले में गुरुवार कोनगर निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान हुआ. इस दौरान भाजपा और सपा प्रत्याशियों के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप हुआ. बीजेपी प्रत्याशी ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पर अपनी कार के शीशे को तोड़ने का आरोप लगाया. इसको लेकर डीएस कॉलेज मतदान केंद्र पर काफी देर तक हंगामा जारी हुआ. यहां सीओ सिटी संदीप सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर अलग किया.

भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी पुष्पा सिंह और उनके बेटे ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मोहन बाजपेई और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के इशारे पर उनके बेटे से मारपीट की गई और उनकी गाड़ी में तोड़-फोड़ की गई. ईंटे से उनकी गाड़ी पर हमला हुआ. उधर समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रमा मोहन बाजपेई के पति मोहन बाजपेई ने इसको हार की हताशा बताया. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी और कार्यकर्ता पुलिस वालों से हाथापाई कर रहे हैं. वहीं, भाजपा की बागी प्रत्याशी इरा श्रीवास्तव ने भी आरोप लगाया है कि बीजेपी प्रत्याशी और उनके समर्थक एजेंटों और कार्यकर्ताओं को धमका रहे हैं. इलेक्शन में गड़बड़ी करवा रहे हैं.

मोहन बाजपेई ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी हार की खीज मिटाने के लिए इस तरह की हरकतें कर रही हैं. समाजवादी पार्टी की जीत सुनिश्चित है. यही देख कर भाजपा प्रत्याशी बौखला गई हैं और इस तरीके के कुचक्र रच कर समाजवादी पार्टी को बदनाम कर रही हैं. समाजवादी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता अनुशासित है. इस दौरान एसपी गणेश प्रसाद साहा ने भी डीएस कालेज मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान का जायजा लिया.

ये भी पढ़ेंःलखनऊ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत कई वीआईपी ने किया मतदान, जानिए किसने क्या कहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details