उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में 5 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कुल मरीजों की संख्या हुई 14

By

Published : May 16, 2020, 6:03 AM IST

यूपी के लखीमपुर खीरी में शुक्रवार को पांच और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. यह सभी महाराष्ट्र से आए प्रवासी मजदूर हैं. जिसके बाद जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है.

corona positive
कोरोना पॉजिटिव

लखीमपुर खीरी: जिले में शुक्रवार को पांच औंर कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ से आई 10 लोगों की जांच रिपोर्ट में 5 लोग कोरोना पॉजिटिव और पांच निगेटिव मिले हैं. कोरोना पॉजिटिव पाये गए ये सभी लोग महाराष्ट्र से आए प्रवासी मजदूर हैं. जिले में अब तक 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं.

डीएम ने बताया कि, ये पांचों कोरोना पॉजिटिव मरीज महाराष्ट्र से आए प्रवासी मजदूर हैं. इनमें से तीन पॉजिटिव प्रवासी मजदूर मुंबई के धारावी से आए हैं. जो तहसील निघासन के ढकेरवा गांव के रहने वाले हैं. अभी ये तीनों लोग निघासन के क्वारंटीन सेंटर में रह रहे हैं. वहीं, दो मजदूर नवी मुंबई से आए हैं. जो फूलबेहड़ इलाके के रहने वाले हैं. अभी ये दोनों डायट लखीमपुर में संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में हैं.

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इन सभी मरीजों को आइसोलेशन में भेजा जा रहा है और जल्दी इनको कोविड-19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा. साथ ही इनकी ट्रैवल हिस्ट्री और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. जिसके बाद इन लोगों के संपर्क में आये सभी को क्वारंटीन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details