उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: कोरोना को लेकर नगर पालिका पडरौना ने चलाया जागरूकता अभियान

By

Published : Apr 29, 2020, 3:37 PM IST

Updated : May 26, 2020, 11:02 AM IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नगर पालिका पडरौना ने जागरूकता अभियान चलाकर लोगों से घरों में रहने की अपील की है. उन्होंने पेंटिंग के माध्यम से लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है.

municipality appeals people through painting
पेंटिंग के माध्यम से किया लोगों से घरों में रहने की अपील

कुशीनगर: कोरोना संक्रमण को लेकर प्रतिदिन बढ़ते खतरे के बीच जिले में पडरौना नगर पालिका परिषद ने जागरूकता अभियान चलाकर लोगों से घरों में रहने की अपील की है. नगर के मुख्य सुभाष चौक पर, मुख्य मार्ग एनएच पर पेंटिंग के जरिए कोरोना के काल्पनिक तस्वीर के साथ आमलोगों से घरों में रहने की अपील की गई है. पालिकाध्यक्ष विनय जायसवाल ने कहा कि लोगों से लगातार अपील जारी कर कोरोना के खतरे को कम करने का प्रयास किया जा रहा है.

पडरौना नगर पालिका परिषद की तरफ से मुख्यालय पडरौना के सुभाष चौक पर काफी बड़े क्षेत्रफल में विशालकाय पेंटिंग बनाई गई है. इसमें कोरोना को एक राक्षस मुखाकृति के जरिए दिखाते हुए आमलोगों से घरों में रहने की अपील की गई है.

एनएच 28-बी पर बनी ये पेंटिंग आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है. कुछ लोग जो सड़कों तक निकल पा रहे हैं, वो कुछ क्षण के लिए वहां रुककर इसे जरूर देख रहे हैं. नगर पालिका प्रशासन की तरफ से जनजागरण की दृष्टिकोण से बनाए गए इन पेन्टिंग से लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है.

पालिकाध्यक्ष विनय जायसवाल ने इस बारे में बताया कि कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए आमलोग घरों में अपने को कैद किए हुए हैं. जनजागरण की दृष्टिकोण से इस पेन्टिंग के जरिए सभी से घरों में रहने की अपील की गई है. आगे भी ऐसे अभियान जारी रहेंगे.

फिलहाल तो कुशीनगर कोरोना संक्रमण के खतरे से अभी तक अछूता है, लेकिन कुछ लोग अभी भी लॉकडाउन की उपेक्षा कर सड़कों पर निकलते दिख रहे हैं. ऐसे में ऐसे जनजागरण कार्यक्रम उन्हें घरों में रहने के लिए प्रोत्साहित करेगा.

Last Updated : May 26, 2020, 11:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details