उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चैत्र रामनवमी पर मेले का आयोजन, मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

कुशीनगर के कई प्राचीन मंदिरों में चैत्र रामनवमी पर मेले का आयोजन किया जा रहा है. मेले को लेकर दुकानदार काफी उत्साहित है. उनका कहना है कि कोरोना काल में धंधा चौपट हो गया था, लेकिन इस बार सारे नुकसान की भरपाई हो जाएगी.

By

Published : Apr 10, 2022, 2:09 PM IST

चैत्र रामनवमी का मेला
चैत्र रामनवमी का मेला

कुशीनगर:चैत्र रामनवमी के बाद आज दशमी को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया. जिले के कई मंदिरों में हर साल लगने वाला मेला कोविड-19 महामारी के चलते नहीं लगा था, लेकिन पाबंदी हटने के बाद दुकानदारों में खुशी है. दुकानदार इस बार मेले में अपनी दुकानें सजाएंगे. यहां मेला देखने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं.


जिले के विभिन्न प्राचीन मंदिरों में कोरोना के बाद पहली बार मेला लगेगा. मेले में पहले की तरह ही श्रद्धालुओं के जुटने की उम्मीद जताई जा रही है. बता दें कि पिछले 2 साल से लोगों की दुकानदारी चौपट पड़ी थी, लेकिन इस बार मेला लगने की वजह से दुकानदार काफी खुश हैं.

चैत्र रामनवमी पर मेले का आयोजन

Ram Navami 2022: PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

जिले कई प्राचीन मंदिरों में आज मेला लगाया जाएगा. इसकी तैयारी लोगों ने नवरात्रि के पहले ही दिन से शुरू कर दी थी. सुबह से ही मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है. कप्तानगंज इलाके के चेड़ा देवी, पडरौना की खिरकिया समेत जिले कई मंदिरों में मेले का आयोजन होगा.

मेले को लेकर दुकानदार काफी उत्साहित है. लोगों का कहना है कि कोरोना काल में उनका धंधा बिलकुल ही चौपट हो गया था. लेकिन इस बार लोगों को उम्मीद है कि उनके 2 साल के नुकसान की भरपाई हो जाएगी. साथ ही श्रद्धालुओं के आने से मेले की रौनक बढ़ जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details