उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज: 102 और 108 एंबुलेंस कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के कासगंज में 102 और 108 एंबुलेंस चालकों और ईएमटी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कई महीनों से बकाया वेतन को जल्द से जल्द नहीं दिया गया, तो वे सामूहिक हड़ताल करेंगे.

By

Published : Jan 2, 2020, 9:46 PM IST

etv bharat
एंबुलेंस कर्मचारियों की वेतन बढ़ाने की मांग.

कासगंज: जिले के पटियाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार को कई माह से वेतन नहीं मिलने से 108 और 102 एंबुलेंस चालकों और ईएमटी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कंपनी और सरकार के खिलाफ विरोधी नारे भी लगाए.

एंबुलेंस कर्मचारियों की वेतन बढ़ाने की मांग.
एंबुलेंस चालकों ने किया प्रदर्शनविगत कई महीनों से वेतन नहीं मिलने के कारण एंबुलेंस सर्विस के कर्मचारियों ने गुरुवार को काली पट्टी बांधकर कंपनी और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. जीवनदायिनी एंबुलेंस चालक सुल्तान ने बताया कि हमें कई महीनों से वेतन नहीं मिला है, जिसके चलते रोज़ी रोटी चलानी मुश्किल हो रही है.

समझौते का नहीं हुआ पालन
एम्बुलेंस पर तैनात ईएमटी राजेश ने बताया कि 17 दिसंबर को श्रम विभाग और हमारी कम्पनी के बीच बढ़ा हुआ वेतन देने का समझौता हुआ था. इसके बावजूद न तो बढ़ा हुआ वेतन मिला और न ही कई दिनों से बकाया वेतन दिया गया.

कार्य बहिष्कार की चेतावनी
ईएमटी राघवेंद्र सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में GVK EMRI कम्पनी एंबुलेंस संचालित करती है. इस कंपनी और लेबर कोर्ट में समझौता हुआ था कि दिसंबर माह तक वेतन बढ़ा कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. एंबुलेंस चालक और ईएमटी कर्मचारियों ने कहा कि हमारा बकाया वेतन जल्दी नहीं दिया गया और वेतन में बढ़ोत्तरी नहीं हुई तो हम कार्य बहिष्कार कर सामूहिक हड़ताल करेंगे.

इसे भी पढ़ें:- CAA PROTEST: कासगंज और बरेली में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

ABOUT THE AUTHOR

...view details