उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: युवाओं ने व्हाट्सएप ग्रुप से शुरू की गरीबों को राशन पहुंचाने की मुहिम

By

Published : Apr 5, 2020, 12:42 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कुछ युवाओं ने व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए बात कर लोगों तक राशन पहुंचाने की मुहिम की शुरुआत की है. यह युवा कानपुर में मौजूद गरीबों को भोजन और राशन पहुंचा रहे हैं.

गरीबों तक पहुंचा रहे राशन.
गरीबों तक पहुंचा रहे राशन.

कानपुर: कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में फैल रहा है. इसी बीच पीएम मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर कर दिया. इसके बावजूद संक्रमण दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. इस दौरान सबसे ज्यादा समस्या उन लोगों को आ रही है, जो रोज मजदूरी करके अपना काम चलाते थे.

अब उन सबके सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया है. वहीं कानपुर में समाज सेवी संगठन और अन्य लोग इनकी मदद को आगे आ रहे हैं. ऐसे ही कुछ युवाओं ने भी सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करते हुए गरीबों को खाना और राशन पहुंचाने की एक अनोखी मुहिम की शुरुआत की है.

जहां एक तरफ सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाहें फैलाई जा रही हैं, तो वहीं कुछ लोग इसका सही इस्तेमाल कर लॉकडाउन में लोगों की मदद कर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं कानपुर के उन युवाओं की जिन्होंने व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए गरीबों को खाना और राशन पहुंचाने की एक अनूठी शुरुआत की है.

इन युवाओं ने अपने ग्रुप के सारे मेम्बरों के साथ मिलकर ‘हर गरीब को मिले राशन और भोजन’ की मुहिम शुरू की है. सभी ग्रुप के लोग भी इनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं. इसकी शुरुआत व्हाट्सअप ग्रुप ‘डिसेंट डेविल्स’ से हुई.

सभी ने इस मुहिम को शुरू करने के लिए उनका सहयोग किया और कोई भूखा न रहे इस मुहिम की शुरुआत हुई. यह युवा रोजाना 1000 लोगों को राशन और भोजन उपलब्ध करा रहे हैं. जब तक लॉकडाउन रहेगा तब तक यह सिलसिला जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें-COVID-19: UP में कोरोना के 16 नए मामले आए सामने, कुल संख्या हुई 250

ABOUT THE AUTHOR

...view details