उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा का बयान, यूपी में ब्राह्मण के राजतिलक बिना राज्याभिषेक अधूरा

By

Published : Aug 17, 2020, 12:13 PM IST

समाजवादी पार्टी के नेता अभिषेक मिश्रा ने ब्राह्मणों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिना ब्राह्मण के तिलक किए राज्याभिषेक नहीं हो सकता है.

पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा कानपुर में कार्यकर्ताओं के बीच
पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा कानपुर में कार्यकर्ताओं के बीच

कानपुर:उत्तर प्रदेश में भगवान परशुराम के नाम पर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सभी राजनीतिक दल भगवान परशुराम पर अपना-अपना हक जताने में लगे हैं. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भगवान परशुराम की मूर्ति लगाने का एलान किया है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा कानपुर पहुंचे. उन्होंने एक निजी गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. सपा सरकार आने पर निजी संसाधनों से भगवान परशुराम की मूर्ति बनवाने का वादा किया. अभिषेक मिश्रा ने बीजेपी सरकार में कानून-व्यवस्था को फेल बताया.

पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा का बयान


सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण वोट 16 फ़ीसदी है. यूपी में तब तक किसी का भी राज्य अभिषेक नहीं हो सकता जब तक ब्राह्मण राज तिलक ना करें. जिले के गोविंद नगर के एक निजी गेस्ट हाउस में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा भगवान परशुराम के नाम संचालित एक संस्था के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान अभिषेक मिश्रा ने भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण कर लोगों को संबोधित भी किया.

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने कहा हम लोग भगवान परशुराम की 108 फीट की मूर्ति लगाने जा रहे हैं. भगवान परशुराम चेतना पीठ के तत्वधान में आज हम लोग आए हैं. साथियों ने बुलाया था, उनके न्योते पर आए हैं. लोग बड़ी संख्या में इसमें जुड़ना चाहते हैं. आज समाज खुद को अपमानित महसूस कर रहा है. वहीं एसपी प्रवक्ता अभिषेक ने कहा भगवान श्री राम, भगवान श्रीकृष्ण, भगवान श्री नरसिंह मेरे हैं. भगवान के सभी अवतार हमारे हैं. हम भगवान श्रीराम को किसी एक पार्टी को देने के लिए तैयार नहीं है. इनको बांटने की भी जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी से अपील करना चाहूंगा कि उनको बख्श दीजिए. उनको जातियों में मत बांटो. यहां धर्म संस्कार, ईश्वर की प्रतिमा की बात आती है तो बीजेपी को राजनीति दिखाई देने लगती है. यही उनका चाल चरित्र और चेहरा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details