उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

IIT कानपुर के स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’

उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित आईआईटी कानपुर का स्थापना दिवस मनाया गया. इस मौके पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. आईआईटी कानपुर की स्थापना 2 नवंबर 1959 में हुई थी.

By

Published : Nov 2, 2019, 9:20 PM IST

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक.

कानपुरःआईआईटी कानपुर की स्थापना समारोह में हिस्सा लेने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत एक दिन सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था वाला देश होगा. आईआईटी कानपुर की स्थापना 2 नवंबर 1959 में हुई थी. स्थापना दिवस के समारोह का शुभारंभ एचआरडी मिनिस्टर ने दीप प्रज्वलित कर किया.

IIT कानपुर के स्थापना दिवस का समारोह आयोजित.

भारत बनेगा मजबूत अर्थव्यवस्था वाला देश
आईआईटी कानपुर स्थापना दिवस के मौके पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि मुझे भरोसा है कि भारत एक दिन सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था वाला देश होगा. उन्होंने कहा कि भारत में 33 करोड़ विद्यार्थी हैं. इतनी अमेरिका की कुल जनसंख्या है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नई शिक्षा नीति भारत में आ रही है. प्रधानमंत्री की इस नीति से नए भारत की रचना होगी. उन्होंने कहा कि कानपुर आईआईटी देश में सबसे ऊंचे शिखर पर होना चाहिए. इसके लिए सरकार हर संभव मदद करेगी.

पढ़ें- IIT कानपुर में खुलेगा देश का पहला मेडिकल-इंजीनियरिंग सेन्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details