उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, स्पेशल ट्रेनों के रेलवे ने बढ़ाए फेरे

रेल यात्रियों को ट्रेनों की कमी न हो इसके लिए रेलवे ने कुछ ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए हैं. दरअसल ट्रेनों की कमी के कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Jan 20, 2021, 2:04 PM IST

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी.
रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी.

कानपुर : रेलवे ने यात्रियों का सुविधा को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं. इस क्रम में पुणे-लखनऊ स्पेशल ट्रेन, जो 26 जनवरी तक चलाई जानी थी लेकिन अब 30 मार्च तक चलाई जाएगी. वहीं भुवनेश्वर से आनंद विहार के बीच चलने वाली उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस अब सप्ताह में दो दिन चलेगी. अभी तक यह ट्रेन सप्ताह में एक ही दिन चलती थी.

दरअसल यात्रियों को ट्रेनों की कमी के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसको देखते हुए रेलवे ने कुछ ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए हैं. पुणे लखनऊ स्पेशल ट्रेन जो 26 जनवरी तक चलाई जानी थी, अब यह फेरे बढ़ने के बाद 30 मार्च तक चलेगी. पुणे से यह ट्रेन मंगलवार को चलेगी जबकि लखनऊ से गुरुवार को यह ट्रेन चलती है. वहीं भुवनेश्वर से आनंद विहार के बीच चलने वाली उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस अब सप्ताह में दो दिन चलेगी. अभी तक यह ट्रेन एक ही दिन चलती थी. ट्रेन का संचालन अब दो अप्रैल तक होगा. ट्रेन (02819) भुवनेश्वर से अपने निर्धारित समय पर हर बुधवार और रविवार को चलेगी. वहीं वापसी में यह ट्रेन (02820) आनंद विहार स्टेशन से शुक्रवार और मंगलवार को अपने समय पर चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details