उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अब 5 गुना महंगा मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, जानिए कितनी हुई कीमत

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर अगर आप परिजनों को ट्रेन में बिठाने के लिये जा रहे हैं, तो परिजनों को स्टेशन पर छोड़ दें, नहीं तो आपको प्लेटफॉर्म के लिए 5 गुना ज्यादा अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी.

By

Published : Mar 11, 2021, 12:52 PM IST

अब 5 गुना महंगा मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट
अब 5 गुना महंगा मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

कानपुरःअगर आप परिजनों को रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में बिठाने के लिए जा रहे हैं, तो अपनी जेब ढीली करने के लिए तैयार हो जाइये. आपको अगर प्लेटफॉर्म तक छोड़ना है तो पहले से 5 गुना ज्यादा रुपये देने होंगे. कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू हो गयी है. प्लेटफॉर्म का टिकट 10 से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है. ये नियम 30 जून तक लागू रहेगा.

प्लेटफॉर्म पर आना है तो ढीली करनी पड़ेगी जेब

प्लेटफॉर्म टिकट के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे

रेलवे अधिकारियों ने सेंट्रल स्टेशन पर हो रही भीड़ को देखते हुए ये फैसला लिया है. अधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 संक्रमण के चलते प्लेटफॉर्म टिकट का किराया 50 रुपये किया गया है.

आपको बता दें कि कोरोना कॉल के बाद शुरू हुई ट्रेनों में प्लेटफॉर्म पर सिर्फ पैसेंजर ही जा सकते थे. उनको छोड़ने के लिए आये परिजनों को प्लेटफॉर्म पर जाने की इजाजत नहीं थी. प्लेटफॉर्म टिकट को बंद कर दिया गया था. लेकिन अब प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री शुरू कर दी गयी है. कोरोना काल के पहले प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये थी. वहीं अब बढ़ाकर 50 रुपये कर दी गयी है. ये नियम 30 जून तक लागू रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details