उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अग्निवीर बनने पहुंचा मुन्नाभाई, ऐसे खुल गई पोल...

कानपुर में चल रही अग्निवीर परीक्षा में एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त फिजिकल परीक्षा पास करने का ठेका लेकर दूसरे युवक की जगह परीक्षा देने आया था. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया है.

By

Published : Nov 10, 2022, 8:06 PM IST

etv bhaart
गिरफ्तार अभियुक्त

कानपुर: अग्निवीर फिजिकल परीक्षा में बुधवार को एक युवक गिरफ्तार को गिरफ्तार किया गया है. युवक रुपए लेकर फिजिकल परीक्षा में पास कराने के लिए पहुंचा था. लेकिन, बायोमेट्रिक के दौरान युवक पकड़ गया. इसके बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. पुलिस ने गुरुवार को अभियुक्त को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया.


एसीपी नजीराबाद संतोष सिंह ने बताया कि अरमापुर में अग्निवीर भर्ती चल रही थी. घाटमपुर थाना क्षेत्र के अमोल नरवल निवासी प्रकाश के दस्तावेजों की जांच और बायोमेट्रिक के दौरान फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. जांच में पता चला कि उसका असली नाम आबिद खान है. उसने मूल रूप से दोगीना अलीगढ़ निवासी आकाश से एक लाख रुपए में फिजिकल परीक्षा करने का ठेका लिया था इसीलिए आबिद ठेका लेकर अग्निवीर परीक्षा में आकाश की जगर फिजिकल परीक्षा देने आया था. लेकिन, इससे पहले ही आबिद को सेना के जवानों ने बायोमेट्रिक में दबोच लिया. इसके बाद उसे भर्ती परीक्षा से बाहर कर दिया गया.


एसीपी ने बताया कि कर्नल डायरेक्टर रिंकूटिंग की तहरीर पर आरोपी आबिद खान के खिलाफ धोखाधड़ी और कूट रचित दस्तावेजों का इस्तेमाल करने सहित कई अन्य धाराओं में अमरपुर थाने में FIR दर्ज की गई है. जांच के बाद अभियुक्त को पुलिस ने आरेस्ट कर लिया है. गुरुवार को कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया जाएगा.

यह भी पढे़ं:प्रदेश भर में आयोजित हुई UPSSSC PET की परीक्षा, पकड़े गए कई मुन्नाभाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details