उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: पुलिस की लापरवाही से बढ़ रही मोबाइल चोरी की वारदात

कानपुर के शास्त्री नगर में मोबाइल चोरों ने आतंक मचा रखा है. एक चोरी की घटना को पुलिस सुलझा नहीं पा रही, वहीं चोर दूसरी घटना को अंजाम दे रहे हैं. वहीं लोगों का आरोप है कि इलाकाई पुलिस चोरों को पकड़ने में नाकामयाब साबित हो रही है.

By

Published : Oct 22, 2020, 7:56 AM IST

Updated : Oct 22, 2020, 1:22 PM IST

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

कानपुर:जिले के काकादेव थाना क्षेत्र स्थित शास्त्री नगर में सिर्फ कागजों पर कार्रवाई हो रही है. पिछले एक महीने के अंदर क्षेत्र में मोबाइल चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. पीड़ितों का कहना है कि फोन वापस लेने के लिए पुलिस थाने का चक्कर लगाया जा रहा है, लेकिन चोर और फोन दोनों का पता नहीं चल सका है.

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई.

नहीं हो रही कार्रवाई
भाजपा के नेता विजय मिश्रा ने बताया कि पिछले महीने विजय नगर सब्जी मंडी में उनका फोन चोरी हो गया था. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. इसके बाद पुलिस थाने की लगातार चक्कर काट रहे हैं, लेकिन अभी तक फोन का पता नहीं चल सका है. लोगों के सहयोग से एक चोर को पकड़ा गया, लेकिन पुलिस फोन बरामद नहीं कर सकी. उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई के नाम पर मात्र खानापूर्ति कर रही है.

पीड़ित अधिवक्ता के मुताबिक, 18 अक्टूबर को उनका फोन चोरी हुआ था. चौकी इंचार्ज को ऑनलाइन सूचना देने के बाद प्रार्थना पत्र भी दिया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही. जब भी पुलिस से पूछा गया तो वे कहते कि नंबर स्विच ऑफ जा रहा है.

कार्रवाई न करने का लगाया आरोप
पीड़ितों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि पुलिस कार्रवाई नहीं करना चाहती. यदि पुलिस सतर्कता और सजगता के साथ चोरों के खिलाफ सख्त होती तो चोरी की घटनाएं इस तरह नहीं होती. लोगों का कहना है कि आए दिन इलाके में चोरी की घटना हो रही है, लेकिन चौकी इंचार्ज भोलन्द्र चतुर्वेदी कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं.

Last Updated : Oct 22, 2020, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details