उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर लव जिहाद मामला: पकड़े गए आरोपी ने कबूला, महिला वकील ने तैयार कराए थे फर्जी दस्तावेज

यूपी के कानपुर में लव जिहाद का मामला तूल पकड़े हुए है. पिछले कुछ दिनों पहले एक लव जिहाद के मामले में नाम बदलकर नौबस्ता के शटरिंग कारीगर की बेटी को फंसाने वाले युवक का निकाह महिला वकील ने अपने चेंबर में ही करवा दिया था. इसके बाद शादी कोर्ट में रजिस्टर्ड करा दी. एसआईटी की जांच में महिला वकील का नाम सामने आने पर पुलिस ने महिला वकील को भी मामले में आरोपी बनाया है.

By

Published : Sep 28, 2020, 2:05 PM IST

एसपी साउथ दीपक भूकर
एसपी साउथ दीपक भूकर

कानपुर:जिले में लव जिहाद के मामले में एसआईटी जांच कर रही है. इस मामले में पुलिस ने एक महिला वकील को भी आरोपी बनाया है. दरअसल, यहां के हंसपुरम निवासी शटरिंग कारीगर की 20 वर्षीय बेटी ने दूसरे धर्म के युवक से कोर्ट में शादी कर ली थी. धर्म परिवर्तन के बाद उसका नाम मरियम फातिमा दर्ज था. जब घर वालों को इस बात का पता चला तो घर वालों ने लड़की का बाहर आना-जाना बंद कर दिया. इसके बाद युवक ने घर आकर बेटी को जबरन ले जाने का प्रयास किया था, जिसके चलते घर वालों ने मामले में पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने इसके बाद आरोपित मुख्तार अहमद खान को गिरफ्तार किया था. मुख्तार ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि महिला वकील ने 20 हजार रुपये लेकर युवती के फर्जी दस्तावेज तैयार कराए थे और चैंबर में ही निकाह कराया था.

जानकारी देते एसपी साउथ दीपक भूकर.

एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि आरोपी मुख्तार ने अपने बयान में वकील महिला का नाम लिया था और बताया था कि वकील महिला ने ही आधार कार्ड और फर्जी दस्तावेज बनवाए थे. इसी के चलते महिला वकील से पूछताछ की जाएगी, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.


एसआईटी आरोपित मुख्तार और महिला वकील के बीच की कड़ी तलाश रही है. माना जा रहा है कि इस वकील ने मुख्तार के अलावा कई और निकाह ऐसे ही कराए होंगे. महिला वकील के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है. इतना ही नहीं, उसके संपर्कों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details