उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ब्रह्मानंद डिग्री कॉलेज को 18 साल बाद आयोग से मिला स्थायी प्राचार्य

कानपुर के ब्रह्मानंद डिग्री कॉलेज (बीएनडी) में 18 सालों बाद स्थायी प्राचार्य की नियुक्ति हुई. पिछले 18 सालों से डॉक्टर विवेक द्विवेदी कार्यवाहक प्राचार्य के तौर पर इस कॉलेज में कार्यरत थे.

By

Published : Aug 4, 2022, 10:28 PM IST

etv bharat
डॉक्टर विवेक द्विवेदी

कानपुर: जिले के फूलबाग स्थित ब्रह्मानंद डिग्री कॉलेज (बीएनडी) में 18 सालों बाद स्थायी प्राचार्य की नियुक्ति हुई. पिछले 18 सालों से डॉ. विवेक द्विवेदी कार्यवाहक प्राचार्य के तौर पर इस कालेज में कार्यरत थे. उन्हें अब आयोग व निदेशालय से स्थायी प्राचार्य बना दिया गया है.

कुछ माह पहले ही सूबे के 250 अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में स्थायी प्राचार्यों का चयन किया गया था. हालांकि, परिणाम को लेकर तमाम प्राचार्यों ने प्रक्रिया पर सवाल उठाए थे. इसके बाद कई मामले हाईकोर्ट तक पहुंचे. इसी बीच, कई प्राचार्य ऐसे थे, जो वेटिंग लिस्ट में थे. गुरुवार को वेटिंग में रहने वाले 50 से अधिक प्राचार्यों को उनके महाविद्यालय आवंटित कर दिए.

सीएसजेएमयू से मिली जानकारी के मुताबिक डीएवी कॉलेज में भौतिक विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. अमित श्रीवास्तव को प्रतापगढ़ व पीपीएन डिग्री कॉलेज में कार्यरत डॉ. शिखा सिंह को गाजियाबाद का डिग्री कॉलेज मिला. इसी तरह बीएनडी कालेज में कार्यरत नवनीत मिश्रा को पुखरायां के डिग्री कॉलेज में स्थायी प्राचार्य का जिम्मा दिया गया है.

पढ़ेंः KMC University: कुलपति प्रो. एनबी सिंह ने बढ़ाई कोर्सों की फीस, जानिए कितनी महंगी हुई यहां पढ़ाई

इससे पहले जब सूबे के सभी कॉलेजों में स्थायी प्राचार्य का परिणाम जारी किया गया था, तब शहर के डीएवी, डीबीएस, महिला विद्यालय, दयानंद गर्ल्स पीजी कॉलेज, पीपीएन डिग्री कॉलेज, ज्वाला देवी महिला पीजी कॉलेज, वीएसएसडी डिग्री कॉलेज समेत कई अन्य कॉलेजों में सभी प्राचार्यों ने अपनी ज्वाइनिंग ले ली थी. तब से ही यह कयास लगाए जा रहे थे, कि जल्द ही वेटिंग लिस्ट वाले शिक्षकों को प्राचार्य पद पर ज्वाइनिंग मिल जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details