उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Dalit youth beaten in kanpur: मंदिर में बैठने पर युवक को दबंगों ने जमकर पीटा, नहीं हो रही सुनवाई

कानपुर में मंदिर में बैठने पर दबंगों ने नट युवक की पिटाई की. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 24, 2023, 5:11 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर में युवक को दबंगों ने जमकर पीटा

कानपुर: कहते हैं कि भगवान के प्रति आस्था के आगे कोई भी जाति व धर्म मायने नहीं रखता है. भगवान सभी के लिए बराबर हैं. लेकिन, कानपुर के सेन पश्चिम थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक नट समुदाय के युवक को मंदिर में बैठना भारी पड़ गया. दबंगों ने युवक से मंदिर को धुलवाने के लिए पैसे मांगे और मना करने पर जमकर पिटाई कर दी. पीड़ित का आरोप है कि उसने इस मामले को लेकर सेन पश्चिम थाने में शिकायत की. लेकिन, पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की. इसके बाद नट समुदाय के लोगों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में पहुंचकर कार्रवाई की मांग की. इस मामले में एडीसीपी महिला अपराध अमिता सिंह ने पीड़ित को कार्रवाई का आश्वासन दिया.

सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र के सकरापुर निवासी गुलशन कुमार ने बताया कि 21 सितंबर 2023 की सुबह वह अपने घर के पास में ही स्थित महादेवन मंदिर में बैठा हुआ था. तभी गांव के ही रहने वाले सोनू पाल, मोनू पाल और उनके पिता जीवनलाल के साथ कुछ अज्ञात लोगों ने उसे आकर बोला कि तू यहां मंदिर में कैसे बैठा है. तुने मंदिर को अपवित्र कर दिया है, अब मंदिर को धुलवाना पड़ेगा. वहीं, दबंगों ने इस दौरान पीड़ित गुलशन कुमार के साथ गाली गलौज करते हुए मंदिर को धुलवाने के लिए 10000 रुपये की मांग की.

पीड़ित गुलशन कुमार ने दबंगों से कहा कि मंदिर को सभी के लिए है. ये कैसे गंदा हो सकता है. इस पर दबंगों ने उसकी लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी. इस दौरान गुलशन अपनी जान बचाने के लिए अपने घर की तरफ भागा तो दबंगों ने उसका पीछा करते हुए घर से गले में फंदा डालकर बाहर निकाला और मारपीट की. इससे उसका हाथ टूट गया और पैर में गभीर चोट आई. इसके बाद पीड़ित गुलशन ने अपने परिजनों के साथ न्यू आजाद नगर चौकी व सेन पश्चिम पारा थाने में शिकायत की. लेकिन, पुलिस ने कोई भी सुनवाई नहीं की. इसके बाद शनिवार को नट समुदाय के लोगों और पीड़ित ने पुलिस उपायुक्त कार्यालय पहुंचकर गुहार लगाते हुए कार्रवाई की मांग की.

इस पूरे मामले में सेन पश्चिम थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि पीड़ित युवक द्वारा इस मामले को लेकर 21 सितंबर को तहरीर दी गई थी. उसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था. पुलिस मामले की जांच कर रही थी. थाना प्रभारी ने बतााय कि पीड़ित द्वारा दी गई तहरीर में बताया गया कि मंदिर में बैठने पर मारपीट और मंदिर धुलनाने के लिए 10000 रुपये की मांग की गई थी. वहीं, इस मामले में पुलिस ने आरोपी मोनू पाल को रविवार को गिरफ्तार कर लिया. अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है. साथ ही पुलिस द्वारा अन्य पहलुओं की भी गहनता से जांच की जा रही है.

वहीं, एडीसीपी महिला अपराध अमिता सिंह ने बताया कि मामला सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र का है. पीड़ित द्वारा बताया गया कि वह मंदिर में बैठा था. पीड़ित नट बिरादारी का था. इस लिए कुछ लोगों ने मंदिर से गुलशन कुमार को हटा दिया. फिलहाल, पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:65 history sheeters in Sitapur : एक साथ थाने पहुंचे 65 हिस्ट्रीशीटर, पुलिस के सामने खाई कसम

यह भी पढ़ें:डिग्री कॉलेज की महिला लिपिक से चेन लूटने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, योजना बनाकर वारदात को दिया था अंजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details