उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला कांस्टेबल ने सीएम आदित्यनाथ से लगाई इंसाफ की गुहार, वायरल हुआ वीडियो

कानपुर का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला कांस्टेबल सीएम आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगा रही है. उसने पति पर बच्चों को जान से मारने का आरोप लगाया है.

By

Published : Nov 21, 2020, 6:48 PM IST

Updated : Nov 21, 2020, 9:42 PM IST

पति की प्रताड़ना से परेशान कांस्टेबल
पति की प्रताड़ना से परेशान कांस्टेबल

कानपुरःआपने आमजन को इंसाफ के लिए रोते-बिलखते तो देखा होगा. लेकिन ये मामला जरा उल्टा है, जी हां कानपुर के वायरल वीडियो में एक महिला कांस्टेबल सीएम आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगाती दिख रही है. दरअसल, वो इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही है. उसकी अपने ही विभाग वाले नहीं सुनते हैं. मीरा सिंह नाम की ये कांस्टेबल इटावा के बकेवर थाने में ड्यूटी करती है. मीरा के मुताबिक उसकी शादी करीब पंद्रह साल पहले हुई थी. शादी के बाद से ही पति जितेन्द्र उर्फ बउवा की नज़र उसकी सैलरी पर ही रही. जिसका मीरा ने कभी विरोध भी नहीं किया. लेकिन हद तो तब हो गयी, जब 21 सितम्बर 2020 की रात नशे में धुत्त पति ने बच्चों को ही मारने की कोशिश की. मीरा को जब इसकी जानकारी हुई तो वो छुट्टी लेकर घर आ गयी. लेकिन इस दौरान उसे भी पति की प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा.

इंसाफ की गुहार लगा रही कांस्टेबल

सीएम से इंसाफ की उम्मीद
पीड़ित कांस्टेबल मीरा सिंह ने पति के दुर्व्यहार की लिखित शिकायत बर्रा पुलिस से की. जहां शिकायत तो ले ली गयी लेकिन कार्रवाई कुछ नहीं की गयी. मायूस होकर मीरा एसपी साउथ और जिलाधिकारी के पास गयी. लेकिन वहां भी उसे मायूसी ही मिली, इंसाफ नहीं. सेटिंग के खेल से मीरा का अपने ही विभाग से विश्वास खत्म हो चुका था. कांस्टेबल मीरा ने बच्चों के खातिर हार नहीं मानी. डीआईजी कानपुर प्रीतिंदर सिंह से लेकर आईजी मोहित अग्रवाल की चौखट पर जाकर लौट चुकी मीरा, अब यूपी के सीएम आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगा रही है. अब उसे सीएम से ही न्याय मिलने की उम्मीद है, बाकियों के चौखट से तो उसे निराशा ही हाथ लगी है.

इंसाफ की गुहार लगा रही कांस्टेबल
Last Updated : Nov 21, 2020, 9:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details