उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आखिरकार बहनोई के हवाले हुआ गैंगस्टर विकास दुबे का शव

By

Published : Jul 10, 2020, 8:47 PM IST

पुलिस हत्याकांड के मुख्य आरोपी और गैंगस्टर विकास दुबे का शव तमाम परिजनों के मना किए जाने के बाद बहनोई के हवाले किया गया. विकास दुबे का शव अंतिम संस्कार के लिए कानपुर जिले के भैरव घाट ले जाया गया, जहां इलेक्ट्रॉनिक शव दाह गृह में उसका अंतिम संस्कार किया गया.

vikas dubey body handed over to brother in law
भैरव घाट पर होगा विकास दुबे का अंतिम संस्कार.

कानपुर: कुख्यात विकास दुबे के शव का हैलट अस्पताल में पोस्टमार्टम हुआ. यहां काफी ऊहापोह के बाद आखिरकार उसका शव लेने बहनोई दिनेश तिवारी पहुंचे. पहले परिजनों का कहना था कि विकास दुबे के साथ जो हुआ, सही हुआ. हम न उसका शव लेने जाएंगे और न ही उसके अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. यह बयान खुद विकास दुबे के पिता रामशंकर ने ही मीडिया से बाचतीत के दौरान दिया था.

बहनोई को सौंपा गया शव.

एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि गैंगस्टर विकास दुबे के बहनोई को पोस्टमार्टम के बाद उसका शव सौंप दिया गया है. विकास दुबे के शव का अंतिम संस्कार भैरव घाट पर इलेक्ट्रॉनिक मशीन से किया गया, जहां इस दौरान मौके पर कई थानों की फोर्स मौजूद रही. इससे पहले हैलेट अस्पताल के प्रिंसिपल आरबी कमल ने जानकारी देते हुए बताया था कि विकास दुबे को चार गोलियां लगी थीं. विकास दुबे ब्रॉड डेड जिला अस्पताल लाया गया था.

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के पिता रामशंकर दुबे ने पुलिस की मुठभेड़ को सही बताया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मारकर सही किया. अगर पुलिस ऐसे तत्वों को बढ़ावा देगी तो कैसे चलेगा. वहीं उन्होंने विकास के अंतिम संस्कार में जाने से भी मना कर दिया.

ये भी पढ़ें:'कानपुर वाले विकास' का खेल खल्लास, जानें पूरा घटनाक्रम...

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर उत्तर प्रदेश एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होेंने बताया कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे पुलिस के हथियार लेकर भाग रहा था. घायल पुलिसकर्मी की पिस्टल लेकर भाग रहे विकास दुबे को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया. लेकिन विकास दुबे ने पुलिस की बात नहीं सुनी और पुलिस को मारने के इरादे से फायर करने लगा. इस दौरान पुलिस ने अपनी आत्मरक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई की, जिसमें गैंगस्टर विकास दुबे मारा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details