उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: भगवती मानव कल्याण संगठन ने ठाना कोई भूखा न सोए

यूपी के कानपुर में भगवती मानव कल्याण संगठन द्वारा जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरित किया जा रहा है. संगठन के प्रांतीय प्रभारी राम करन सिंह ने बताया कि सरकार तो कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है लेकिन जन सहभागिता सबसे ज़रूरी है.

By

Published : Apr 1, 2020, 9:07 PM IST

कानपुर समाचार.
भगवती मानव कल्याण संगठन ने ठाना कोई भूखा न सोए.

कानपुर:21 दिन के लॉकडाउन के दौरान गरीबों और मजदूरों के सामने रोटी रोजी का संकट आ गया है. इसके बाद सामाजिक संस्थाएं और धार्मिक संस्थाएं मदद के लिए आगे आ रहीं हैं और बढ़-चढ़कर कोरोना की जंग में सरकार का सहयोग कर रही हैं.

कानपुर महानगर में भगवती मानव कल्याण संगठन के संस्थापक योगीराज श्री शक्तिपुत्र महाराज के निर्देशन में कार्यकर्ताओं द्वारा जरूरतमंदों के बीच भोजन वितरण किया गया. गरीबों एवं असहाय लोगों के घर जा-जाकर भोजन वितरण किया और आश्वासन दिया कि सहयोग लगातार किया जाएगा. संगठन का प्रमुख लक्ष्य है कि देश के छोटे बच्चों का खासा ध्यान देना है, ताकि हमारा भविष्य सुरक्षित रहे. संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों को सांत्वना दी गई कि परेशान न हों, अपने घर में ही रहें ताकि आप सुरक्षित रहें. इस समय बाहर निकलना ठीक नहीं है. इस बात को स्वीकार करने की जरूरत है कि जान है तो जहान है.

इसे भी पढ़ें:- जनजागरूकता के लिए ईटीवी ग्रुप ने तैयार किया 'कोरोना गीत'

संगठन के प्रांतीय प्रभारी राम करन सिंह ने बताया कि सरकार तो कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है, लेकिन जन सहभागिता सबसे ज़रूरी है. इस वक़्त सभी सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों को इस संकट की घड़ी में आकर सहयोग करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details