उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हैलट में इस दिन से खुलेंगी सभी ओपीडी, ये सेवा जल्द शुरू होगी

यूपी के कानपुर नगर के हैलट हॉस्पिटल में सोमवार से सभी ओपीडी खोली जाएंगी. इमरजेंसी ऑपरेशन भी जल्द शुरू कर दिए जाएंगे. अभी सभी ओपीडी एक निर्धारित टाइम टेबल के अनुसार खुलेंगी.

By

Published : Oct 29, 2020, 5:10 AM IST

लाला लाजपत राय अस्पताल
लाला लाजपत राय अस्पताल

कानपुर:कोरोना काल में लॉकडाउन के बाद से हैलट हॉस्पिटल की ओपीडी बंद थी. बुधवार को मेडिकल कॉलेज में बैठक के बाद सोमवार यानि 2 नवंबर से सभी विभागों की ओपीडी खोल दी जाएंगी. इमरजेंसी में ऑपेरशन भी शुरू कर दिए जाएंगे. इस संबंध में डॉ. आरबी कमल ने बताया कि ओपीडी की शुरुआत के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा. लोग ऑनलाइन या फोन नंबर के माध्यम से संपर्क कर मरीज दिखा सकेंगे. सीधे आने वाले मरीज भी ओपीडी में दिखा सकेंगे.


इस समय सारणी के अनुसार खुलेगी ओपीडी
डॉ. आरबी कमल ने बताया कि सोमवार से शुरू हो रही ओपीडी में हफ्ते के तीन दिन सर्जरी और अन्य तीन दिन ऑर्थोपेडिक ओपीडी लगाई जाएगी. सर्जरी के साथ ईएनटी और ऑर्थोपेडिक के साथ आंख से संबंधित ओपीडी लगाई जाएगी.

अल्टरनेट खुलेगी न्यूरो की ओपीडी
डॉ. आरबी कमल ने बताया कि न्यूरो की ओपीडी भी सोमवार से शुरू हो रही है. न्यूरो की ओपीडी अल्टरनेटिव तरीके से चलेगी, जिसमें न्यूरो फिजिशियन और न्यूरो सर्जरी ओपीडी भी शामिल है.

इमरजेंसी में शुरू होंगे ऑपरेशन
डॉक्टर ने बताया कि सोमवार से इमरजेंसी में भी ऑपेरशन शुरू हो जाएंगे, जिसमें ऑर्थो, न्यूरो, स्किन समेत सभी विभाग के ऑपेरशन की शुरुआत की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details