उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 25, 2021, 2:03 PM IST

ETV Bharat / state

बैंक मैनेजर की आत्महत्या का मामला, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

कानपुर में अपने ऊपर लगे गबन के आरोपों की जांच से मानसिक तनाव के चलते कैनरा बैंक के मैनेजर ने आत्महत्या कर ली. हालांकि बैंक मैनेजर के परिजनों ने उनकी हत्या की आशंका जताई है. इतना ही नहीं परिजनों ने बैंक अधिकारियों पर प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है.

कानपुर में बैंक मैनेजर ने की आत्महत्या.
कानपुर में बैंक मैनेजर ने की आत्महत्या.

कानपुर: रुपये गबन के आरोप में घिरे केनरा बैंक के मैनेजर ने आत्महत्या कर ली थी. उनका शव घर में फांसी पर लटकता मिला था. शाखा प्रबंधक की मौत के मामले में अब एक नया मोड़ आया है. परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए बैंक अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि शाखा प्रबंधक की हत्या कर उनके शव को लटकाया गया है .

इसे भी पढ़ें-सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ये रही वजह...

केनरा बैंक में मैनेजर के पद पर तैनात अजीत सिंह ने खुदकुशी कर ली थी. पुलिस को जांच के दौरान उनके कमरे से एक सुसाइड लेटर मिला था, जिसमें उन्होंने खुद को बेकसूर बताते हुए सुसाइड करने संबंधी बात लिखी थी. हालांकि परिजनों का कहना है कि लेटर उन्होंने नहीं लिखा है. पत्र की हैंड राइटिंग किसी अन्य व्यक्ति की है. परिजनों का आरोप है कि अजीत सिंह की हत्या कर उनका शव लटकाया गया है, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत की वजह खुदकुशी साबित हुई है. परिजनों का कहना है कि अजीत के रीड की हड्डी में दिक्कत है, जिस वजह से वो रोटेटिंग चेयर में खड़े होकर फांसी नहीं लगा सकते थे. इससे साफ होता है कि उनकी हत्या कर शव को लटकाया गया है. परिजनों के आरोप के आधार पर पुलिस अन्य एंगल से मामले की जांच कर रही है. पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटा रही है.

इसे भी पढे़ं-शहर-शहर खाकी पर हमले, क्या खत्म हो गया पुलिस का इकबाल!

आपको बता दें कि अजीत पर पांच लाख रुपये के गबन का आरोप लगा था, जिसकी वजह से वो कई दिनों से डिप्रेशन में थे. जिसके चलते आत्महत्या करने की बात सामने आई थी. परिजनों ने बैंक अधिकारियों के पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि अजीत सिंह पर गबन के झूठे आरोप लगाए गए थे, जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में थे. उनको लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details