उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 1, 2020, 1:49 AM IST

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: नौकरी और मुआवजा न मिलने के कारण ग्रामीणों ने रोका रेलवे का काम

यूपी के कानपुर देहात में ग्रामीणों ने नौकरी और मुआवजा न मिलने के कारण रेलवे का काम रोक दिया है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक काम व निर्माण कार्य नहीं होने देंगे.

etv bharat
नौकरी और मुआवजा न मिलने के कारण ग्रामीणों ने रोका रेलवे का काम

कानपुर देहात: जिले में नौकरी न मिलने से ग्रामीणों ने रेलवे का काम रोक दिया है. नौकरी और मुआवजा न मिलने से ग्रामीण हंगामा कर रहे हैं. ग्रामीणों ने निर्माण कार्य को बीच में रुकवा दिया. दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर झींझक कस्बे के नसरसेड़ा गांव के समीप काम चल रहा था.

ताजा मामला जनपद के दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के झींझक कस्बे के नसरसेड़ा गंव के समीप का है. डीएफसीसी नाम की कंपनी गुड्स लाइन का निर्माण कार्य करवा रहा था. नौकरी और मुआवजा न मिलने से ग्रामीण हंगामा करने लगे. इसके साथ ही निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने बीच में ही रुकवा दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारियों ने मुआवजे व सरकारी नौकरी का वादा किया था, लेकिन मुआवजा व नौकरी नहीं मिलने की वजह से ग्रामीण नाराज हैं.

वहीं पर एसडीएम समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. रेलवे ट्रैक पर भारी मात्रा में ग्रामीण हंगामा कर रहे थे. एसडीएम, एसओ समेत जिला प्रशासन के अधिकारी लोगों को समझाने में लगे रहे. ग्रामीणों ने बताया कि हमारी जमीन 2008 में ले ली गई थी. वादा किया गया था कि घर के एक सदस्य को नौकरी और मुआवजा दिया जाएगा. आज तक कुछ भी नहीं मिला. जब अब निर्माण कार्य चालू हुआ तो अधिकारियों का कहना है कि नौकरी अब खत्म हो गई है. वहीं पर ग्रामीणों ने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी, तब तक काम व निर्माण कार्य नहीं होने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details