उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने नकली मसाला फैक्ट्री पर की छापेमारी, 50 लाख का सामान बरामद

कानपुर देहात में पुलिस ने नकली मसाले की फैक्ट्री पर छापेमारी की. पुलिस ने मौके से 50 लाख का अवैध सामान बरामद किया है. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

By

Published : Mar 6, 2021, 12:56 PM IST

मसाला फैक्ट्री पर पुलिस की छापेमारी
मसाला फैक्ट्री पर पुलिस की छापेमारी

कानपुर देहात: जिले में पुलिस ने नकली मसाला फैक्ट्री पर छापेमारी की. पुलिस ने मौके से 50 लाख का माल बरामद किया है. साथ ही दो अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के नाम महेश कुमार और प्रभात ओमर हैं. फैक्ट्री का संचालन करने वाले कई लोग अभी भी फरार हैं. जिनकी तलाश के लिए पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं.

यह भी पढ़ें:कानपुर देहात: सीआईएसएफ जवान की सड़क दुर्घटना में मौत

बरामद सामान की कीमत 50 लाख रुपये

पूरा मामला जनपद कानपुर देहात के मूसानगर थाना क्षेत्र का है. जहां पर मुखबिर की सूचना पर पुलिस और स्वाट टीम ने अवैध रूप से रखे पान मसाले की सामग्री के भंडारण केंद्र पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने मसाला बनाने में उपयोग किये जाने वाले प्लास्टिक रोल और भारी मात्रा में तम्बाकू मसाले के पाउच बरामद किए. साथ ही पुलिस ने मौके पर से महेश ओर प्रभात नाम के दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार, बरामद अवैध सामग्री की कीमत बाजार में लगभग 50 लाख रुपये है.

पुलिस कर रही है मामले की जांच

कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतने बड़े पैमाने पर मसाले के अवैध भंडारण में और कौन कौन लोग शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details