उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्जी शिक्षक मामला: अनामिका के पांच रिश्तेदार भी कर रहे थे नौकरी

By

Published : Jun 17, 2020, 6:41 PM IST

अलीगढ़ जिले में जनपद कानपुर देहात की रसूलाबाद के चंदनपुर की बबली की गिरफ्तारी के बाद जिला पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हुई हैं. पुलिस का कहना है कि अलग-अलग जनपदों में अनामिका के पांच रिश्तेदार नौकरी कर रहे थे.

सुनील दत्त बेसिक शिक्षा अधिकारी कानपुर देहात.
सुनील दत्त बेसिक शिक्षा अधिकारी कानपुर देहात.

कानपुर देहात:अलीगढ़जिले के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में अनामिका शुक्ला के नाम पर नौकरी करने वाली जनपद कानपुर देहात की रसूलाबाद के चंदनपुर की बबली की गिरफ्तारी हुई. इसके बाद अलीगढ़ पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हुई हैं. जिले में और ऐसे नाम सामने आ रहे हैं, जो दूसरों के नाम पर नौकरी कर रहे हैं.

सुनील दत्त बेसिक शिक्षा अधिकारी कानपुर देहात.

बबली की चचेरी देवरानी लता बनारस के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में राजा बेटी के नाम से नौकरी कर रही है. बबली के रिश्तेदारों में सरिता और आरती समेत पांच लोग फर्जी ढंग से नौकरी कर रहे हैं. सिहुअभिरा गांव की शीला ने पुलिस को बताया की उसकी नौकरी बबली की ननद शिवानी ने बड़ौदा बागपत स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में लगवाई थी.

अनामिका शुक्ला के नाम पर खाता खुलवाने के लिए कहा गया था. तो फर्जीवाड़े का शक हो गया था और नौकरी से 12 मार्च को इस्तीफा दे दिया था. शीला ने जनपद कानपुर देहात रसूलाबाद थाने की पुलिस को इस बारे में पूरी जानकारी दी है.

कानपुर देहात के थाना रसूलाबाद थानाध्यक्ष ने इस मामले में अलीगढ़ पुलिस को जानकारी दी है. तो वहीं इस पूरे मामले में जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त ने बताया की जनपद में भी इस पूरे मामले की जांच गम्भीरता से कराई जा रही है और जांच में कई बड़े खुलासे होने बाकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details