उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 16, 2020, 7:10 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने की आत्महत्या

यूपी के कानपुर देहात जिले में एक किसान ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. इस घटना की जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

कानपुर देहात:जिले में एककिसान ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्याकर ली. किसान की आत्महत्या की सूचना मिलने के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. परिजनों के अनुसार धान की फसल की सिंचाई और खाद के लिए रुपये नहीं होने पर किसान तनाव में था, जिसके चलते उसने यह कदम उठा लिया.

घटना जनपद कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र की है, जहां पर असालतगंज के दीक्षितन निवादा गांव निवासी शिवम ही परिवार मुख्य कर्ताधर्ता किसान था. शिवम के पिता सतीश उर्फ कुक्कू मिश्रा की लगभग 3 वर्ष पूर्व मौत हो गई थी. वह अपनी मां और भाई बहनों के साथ रहता था. बेहद कम खेती होने व अन्य कोई काम धंधा नहीं होने से परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था.

परिजनों ने बताया कि बारिश नहीं होने से फसल की सिंचाई और जरूरत पर खाद का इंतजाम नहीं होने से वह काफी परेशान रहता था, जिसके चलते उसने घर आकर कमरे के कुंडे में अंगौछे के फंदे से फांसी लगा ली. मृतक के परिजन लक्ष्मी नारायण ने बताया कि शिवम आर्थिक तंगी को लेकर बहुत परेशान था. वह फसल देखने खेत गया था, जिसके बाद फंदे पर उसका शव लटकता पाया गया.

आर्थिक तंगी के चलते युवक के फांसी लगा लेने की बात ग्रामीणों व परिजनों ने कही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.
सुखवीर सिंह, दारोगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details