उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया ट्रक, चालक की मौत

By

Published : Jul 16, 2021, 1:47 PM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में मौरंग से भरा एक ट्रक बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. इस हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि क्लीनर गंभीर रूप से झुलस गया.

हाईटेंशन की चपेट में आने से ट्रक ड्राइवर की मौत
हाईटेंशन की चपेट में आने से ट्रक ड्राइवर की मौत

कन्नौज : जिले के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के सतौरा गांव में मौरंग से ट्रक भरा एक ट्रक बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. जिसके बाद ट्रक में करंट दौड़ने से उसके चालक-क्लीनर गंभीर रूप से झुलस गए. ग्रामीणों ने आनन-फानन में दोनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने चालक को मृत घोषित कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक ड्राइवर के शव को मोच्यूर्री में रखवा दिया. पुलिस ने मृतक के परिजनों को फोन कर मामले की जानकारी दी. सूचना मिलते ही परिजन कन्नौज के लिए रवाना हो गए हैं.

औरैया जनपद के विधूना थाना क्षेत्र के रौपाईया गांव निवासी जगजीवन (29 वर्ष) पुत्र रामानंद ट्रक चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था. शुक्रवार को जगजीवन हेल्पर अंकित के साथ तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के सतौरा गांव स्थित एक बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान पर मौरंग से भरा ट्रक खाली करने जा रहा था. इस दौरान उसका ट्रक सड़क के ऊपर से गुजर रही बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. जिसके बाद पूरे ट्रक में करंट फैल गया. जिसके बाद ट्रक चालक जगजीवन व हेल्पर अंकित करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गए. घटना के बाद ग्रामीणों ने किसी तरह हाईटेंशन लाइन को ट्रक से हटाकर दोनों को घायलों को बाहर निकाला.

आनन-फानन में ग्रामीणों ने दोनों को ग्रामीणों ने एंबुलेंस की मदद से मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने ट्रक चालक जगजीवन को मृत घोषित कर दिया. जबकि हेल्पर अंकित की हालत नाजुक बनी हुई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद मोच्यूर्री में रखवा दिया. विधिक कार्रवाई करने के बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों को फोन पर घटना की जानकारी दी. जगजीन की मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि परिजन कन्नौज के लिए रवाना हो गए है. परिजनों के कन्नौज पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी.

इसे भी पढ़ें : खाद खरीदने के बहाने आए बदमाश, दुकानदार और नौकर का किया अपहरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details