उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव: तालग्राम ब्लॉक के तीन बूथों पर होगा BDC का पुनर्मतदान

By

Published : Apr 25, 2021, 1:37 AM IST

तालग्राम ब्लॉक के तीन बूथों पर दोबारा होगा बीडीसी का मतदान

कन्नौज: तालग्राम ब्लॉक के तीन बूथों पर बीडीसी( क्षेत्र पंचायत सदस्य) पद के लिए दोबारा मतदान होगा. मतपत्रों में गड़बड़ी होने के कारण यहां पर दोबारा मतदान कराया जा रहा है. मतदान के दौरान पीठासीन व मतदान प्रथम अधिकारी की लापरवाही से गड़बड़ी होने की बात सामने आई थी, जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग से दोबारा मतदान कराए जाने की अपील की थी. चुनाव आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए 29 अप्रैल को मतदान की अनुमति दी है.

यह है पूरा मामला
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिले में 19 अप्रैल को पंचायत चुनाव का मतदान हुआ था. इस दौरान तालग्राम ब्लॉक क्षेत्र के मतदान स्थल संख्या 73 प्राथमिक विद्यालय नैपालपुर कक्ष संख्या एक, मतदान स्थल संख्या 134 प्राथमिक विद्यालय वैसापुर कक्ष संख्या एक व मतदान स्थल संख्या 139 प्राथमिक विद्यालय ताहपुर कक्ष संख्या दो में बीडीसी पद के लिए वार्ड संख्या 71, 72, 74, 75, 78 व 79 के लिए हो रहे मतदान के दौरान पीठासीन अधिकारी व मतदान प्रथम अधिकारी ने दूसरे वॉर्ड के मतपत्र पर मतदान करवा दिए थे. मतपत्रों की गड़बड़ी होने के बावजूद तीनों बूथों पर मतदान होता रहा. बताया जा रहा है कि मतपत्र खत्म होने के बाद मतदान प्रक्रिया जारी रखने के लिए जब दोबारा मतपत्र मांगे गए तो गड़बड़ी सामने आई, जिसके बाद मामले की जांच की गई, जिसमें मतपत्र में गड़बड़ी होने की पुष्टि हुई.


इसे भी पढ़ें-पंचायत चुनाव: 4 गांवों के 5 बूथों पर होगा पुनर्मतदान, ये वजह आई सामने


29 अप्रैल को होंगे दोबारा मतदान
मतपत्रों में गड़बड़ी के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने चुनाव आयोग से दोबारा मतदान कराए जाने की अपील की थी. चुनाव आयोग ने मामले को संज्ञान लेते हुए 29 अप्रैल को पुन: मतदान कराए जाने की अनुमति दी है. दोबारा मतदान कराए जाने को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी ने पत्र जारी कर यह जानकारी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details