उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 3, 2020, 3:39 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर मुठभेड़ः कन्नौज के बॉर्डर सील, पुलिस कर रही सघन तलाशी

कानपुर नगर में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. इस घटना के बाद कन्नौज जिले में पुलिस देर रात से बॉर्डर सील कर हर आने जाने वाले वाहन की सघन तलाशी कर रही है.

चेकिंग करती पुलिस
चेकिंग करती पुलिस

कन्नौजः कानपुर नगर के चौबेपुर थाना क्षेत्र स्थित बिकरु गांव में गुरुवार रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी के शहीद हो गए. इस घटना के बाद कन्नौज में पुलिस अलर्ट हो गयी है. देर रात से ही कन्नौज के बॉर्डर सील कर हर आने जाने वाले वाहन की सघन तलाशी ली जा रही है. वहीं कानपुर बॉर्डर पर पुलिस विशेष निगरानी कर रही है.

चेकिंग करती पुलिस.

साथियों की शहादत से पुलिस टीम में गुस्सा
कन्नौज के पुलिसकर्मियों की आंखों में 8 साथियों की शहादत का गुस्सा साफ नजर आ रहा है. देर रात से डटी पुलिस की टीमें हर आने वाले वाहन की सघन चेकिंग कर रही हैं. चाहे जितनी भी वीआईपी गाड़ी हो, पुलिस टीम हर गाड़ी की पूरी चेकिंग के बाद ही आगे जाने दे रही है. वहीं लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे, लखनऊ-इटावा स्टेट हाइवे और जीटी रोड सहित जिले के सभी लिंक रोड के बॉर्डर और मुख्य चौराहों पर सिर्फ पुलिस ही पुलिस नजर आ रही है.

बॉर्डर की कमान एएसपी विनोद कुमार के हाथ में
कानपुर बॉर्डर की कमान खुद एएसपी विनोद कुमार अपने हाथ में लिये हैं. रात में वह हर आने जाने वाली छोटी बड़ी गाड़ी की जांच खुद कर रहे थे. पुलिस टीम गाड़ी का नम्बर, चलाने और बैठे लोगों की सारी जानकारी दर्ज करने के बाद ही आगे जाने दे रही है. कानपुर से सटे गांवों, खासकर गंगा कटरी क्षेत्र में मुखबिर तंत्र और खुफिया को अलर्ट कर दिया गया है.

सूत्रों की मानें तो पुलिस के हत्यारे गंगा किनारे किनारे फरार हुये हैं. पुलिस उन्हें उन्नाव और हरदोई कटरी क्षेत्र में भी तलाश कर रही है. एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह का कहना है कि जब तक हत्यारे पकड़ में नहीं आते हैं तब तक चेकिंग अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details