उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 23, 2020, 8:05 AM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज पहुंचे कमिश्नर, बंद पड़े प्रोजेक्टों को शुरू कराने के लिए की बैठक

कानपुर जोन कमिश्नर डॉ. राज शेखर गुरुवार को कन्नौज का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कई प्रोजक्टों को शुरू कराने में आ रही दिक्कतों के बारे में भी उन्होंने विस्तार से जानकारी ली

Kanpur zone commissioner
कमिश्नर का कन्नौज दौरा

कन्नौज: कानपुर जोन कमिश्नर डॉ. राज शेखर गुरुवार को जिले के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. जिले में 50 करोड़ की लागत के बंद पड़े कई प्रोजक्टों के बारे जानकारी ली. प्रोजेक्ट को शुरू कराने में आ रही दिक्कतों के बारे में भी उन्होंने विस्तार से जानकारी ली. इसके बाद तिर्वा में बंद पड़े प्रोजेक्टों का निरीक्षण कर हकीकत जांची. साथ ही जिले की नहरों की स्थिति के बारे में जानकारी ली. बैठक में मिशन शक्ति को बढ़ावा देने के उदेश्य से अधिकारियों को शपथ दिलाई गई.

निर्माण कार्यों में तेजी लाने की दी नसीहत
कानपुर जोन कमिश्नर डॉ. राज शेखर कलेक्ट्रेट परिसर, पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट, कैंसर अस्पताल और ह्दय रोग संस्थान का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने ने निर्माण कार्यों में तेजी लाने की हिदायत दी. उन्होंने कहा कि प्रोजेक्टों के बचे हुए निर्माण कार्यों को जल्द पूरा किया जाए, जिससे प्रोजेक्ट शुरू हो सके. उन्होंने पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट का बजट जल्द निर्गत करने की बात कही, जिससे साल 2021 के मार्च माह तक पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट शुरू किया जा सके.

शस्त्र विक्रेताओं की नियमित बिक्री ब्यौरा रखने के दिए निर्देश
मंडलायुक्त ने न्यायिक और न्यायिक और राजस्व अभिलेखागार का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पुराने अभिलेखों की वाइडिंग करने के निर्देश दिए. साथ डिस्ट्रिक लैब और आयुध लिपिक एवं नजारत का निरीक्षण कर शस्त्र विक्रेताओं से नियमित बिक्री का ब्यौरा रखने की बात कही और हर माह की बिक्री का ब्यौरा चेक किया.

पांच एकड़ में बनेगा गौशाला
वृहद गौशाला आश्रय के लिए लाख बहोशी में पांच एकड़ में गौशाला का निर्माण कराया जाएगा, जिसमें चार एकड़ में पशुपालन किया जाएगा. जबकि एक एकड़ में मवेशियों के लिए चरी बोई जाएगी.
मंडलायुक्त डॉ. राज शेखर ने बताया कि जिले में 50 करोड़ के ऊपर के प्रोजेक्ट बन रहे हैं. जो किसी कारणवश शुरू नहीं हो सकी है. उनका निरीक्षण कर क्या दिक्कत आ रही है उनको देखा जा रहा है. समस्या को दूर कर प्रोजेक्ट को शुरू कराने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे लोगों को इसका लाभ मिल सके. साथ ही महत्वकांक्षी योजनाओं के बारे में अधिकारियों के साथ बैठकर उनकी स्थिति की हकीकत परखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details