उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 26, 2020, 11:56 AM IST

Updated : Mar 26, 2020, 3:23 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना से बचाव के लिए राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने दी एक करोड़ की मदद

कोरोना से जारी जंग में समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन भी आगे आई हैं. उन्होंने कन्नौज मेडिकल कॉलेज को एक करोड़ रुपये की निधि दी है. इस निधि से कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सामान की खरीद की जाएगी.

kannauj news
सांसद जया बच्चन

कन्नौजः कोरोना की जारी जंग में समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने भी आगे बढ़कर कन्नौज मेडिकल कॉलेज को एक करोड़ रुपये की धनराशि अपनी सांसद निधि से दी है. इस निधि से कोरोना वायरस से बचाव के लिए मेडिकल कॉलेज के समस्त डाक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के जीवन सुरक्षा किट हेतु खरीदी जाएगी. इसके साथ ही जिले के जनप्रतिनिधियों ने भी जिलाधिकारी को कोरोना की जंग में मदद करने के लिए अपनी-अपनी निधि से सहायता राशि देने की बात कही.

समाजवादी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया के जरिये इस बात की जानकारी दी है. सपा की राज्यसभा सांसद जया बच्चन का नाम भी कोरोना को हराने में मदद करने को लेकर जुड़ गया. उन्होंने एक करोड़ रुपये की सांसद निधि कन्नौज मेडिकल कॉलेज को दी है. इस निधि से करोना के लिए जरूरी सैनिटाइजर, मास्क, स्वास्थ्य कर्मियों के लिए जरूरी सेफ्टी किट आदि की खरीद की जाएगी.

पढ़ें-लखनऊ: SGPGI के एपेक्स ट्रामा को बनाया गया कोरोना अस्पताल

हालांकि अभी लिखित तौर पर इसकी जानकारी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को नहीं मिली है. मेडिकल कॉलेज प्राचार्य नवनीत कुमार ने बताया कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए अभी इस बारे में जानकारी हुई है. लिखित रूप से अभी उन्हें जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है. इसके बाद कोरोना से जारी जंग में जिले के जनप्रतिनिधियों ने अपनी निधि के जरिए आर्थिक मदद देनी शुरू की है.

कन्नौज के भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने 50 लाख रुपये की निधि सैनिटाइजर, मास्क आदि की खरीद के लिए दी थी. इसके साथ ही सपा के सदर विधायक अनिल दोहरे और भाजपा के तिर्वा विधायक कैलाश राजपूत ने 25-25 लाख रुपये, पूर्व राज्यमंत्री और छिबरामऊ विधायक अर्चना पांडेय ने 10 लाख रुपये, सपा एमएलसी पुष्पराज जैन पंपी ने 15 लाख रुपये की निधि कोरोना के लिए जरूरी सामान की खरीद के लिए दी थी.

Last Updated : Mar 26, 2020, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details