उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: किसानों के कर्ज माफी की किसान कांग्रेस ने उठाई मांग

झांसी जिले के गरौठा तहसील परिसर में किसानों के कर्ज माफी को लेकर मंगलवाल को किसान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान सीएम योगी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया.

By

Published : Oct 13, 2020, 6:11 PM IST

etv bharat
प्रदर्शन

झांसीः बुन्देलखण्ड के किसानों के सभी तरह के कर्ज माफ किये जाने की मांग किसान कांग्रेस ने उठाई है. मंगलवार को किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण परिहार ने गरौठा तहसील पर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन एसडीएम गरौठा को सौंपा.

ज्ञापन में कहा गया है कि बुन्देलखण्ड में कर्ज के बोझ तले किसान लगातार खुदकुशी कर रहे हैं. आत्महत्या की घटनाओं को रोकने के लिए किसानों को आर्थिक मदद किये जाने की मांग की गई है. किसानों को समय पर बीमा क्लेम न मिलने, बिजली और पानी की समस्या के कारण किसानों को बदहाली और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण परिहार का कहना है कि मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री, मंडलायुक्त और डीएम को संबोधित ज्ञापन गरौठा एसडीएम को दिया गया है. पिछले साल खरीफ में हुए नुकसान का अभी हजारों किसानों को क्लेम नहीं मिला है, जबकि कोरोना और लॉकडाउन के कारण किसानों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. इस क्षेत्र में लगातार किसान खुदकुशी कर रहे हैं और इस पर रोक लगाने के लिए किसानों के सभी तरह के कर्ज माफ करने चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details