उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी में गेंहू के खेतों में लगी आग ,25 बीघे फसल जलकर हुई राख

यूपी के झांसी जिले के एक गांव में गेहूं के खेतों में आग लग गई. इस घटना में 25 बीघे गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई. आग लगने की सूचना पर किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार गांव पहुंचे. उन्होंने कहा कि सरकार बहत्तर घण्टे के भीतर सर्वे कराकर प्रभावित किसानों को मुआवजा दे और बिजली विभाग के दोषी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करे.

By

Published : Apr 6, 2021, 12:29 PM IST

गेंहू के खेतों में लगी आग
गेंहू के खेतों में लगी आग

झांसी: जनपद के गांव सिजारी बुजुर्ग खेत में लगी आग से लगभग 25 बीघे में खड़ी तीन किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. स्थानीय लोगों का आरोप है कि खेत से निकली हाईटेंशन लाइन के तारों में स्पार्किंग होने से उठी चिंगारी से खेतों में आग लगी थी. आग लगने की सूचना पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक फसल जलकर राख हो चुकी थी.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, गांव के किसान उदय राज ने अपने खेत में लगभग 7 बीघा में गेहूं की फसल बोई हुई थी जो जलकर नष्ट हो गई. कृष्ण कुमार राजपूत और शैलेंद्र सिंह राजावत ने मिलकर 1,42,000 रुपये में कटती पर खेती की जमीन ली थी और गेहूं की फसल बोई थी, लेकिन आज फसल पूरी तरह जलकर राख हो गई.

आग लगने की सूचना पर किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार गांव पहुंचे. उन्होंने कहा कि सरकार बहत्तर घण्टे के भीतर सर्वे कराकर प्रभावित किसानों को मुआवजा दे और बिजली विभाग के दोषी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करे. यदि ऐसा नहीं हुआ तो किसान कांग्रेस अफसरों का घेराव करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details