उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: मोदी किचन से रोजाना 5 हजार लोगों का पेट भर रहे BJP कार्यकर्ता

By

Published : Apr 10, 2020, 8:02 PM IST

देश में संपूर्ण लॉकडाउन के बाद गरीब, असहाय, दिहाड़ी मजदूरों के सामने पेट भरने का संकट खड़ा हो गया. ऐसे में सरकार ने सभी जरूरतमंद लोगों तक खाना और राहत सामग्री पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. वहीं झांसी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता रोजाना करीब पांच हजार लोगों को खाना और राहत सामग्री पहुंचा रहे हैं.

बीजेपी कार्यकर्ता जरूरतमंदो तक पहुंचा रहे राशन.
बीजेपी कार्यकर्ता जरूरतमंदो तक पहुंचा रहे राशन.

झांसी:लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही बीजेपी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने महानगर के अलग-अलग हिस्सों में मोदी किचन नाम से आठ स्थानों पर सामुदायिक रसोई की शुरुआत की है. इन सभी स्थानों पर पार्टी के कार्यकर्ता खुद ही भोजन तैयार कर पैकिंग और जरूरतमंद तक उसे पहुंचाने की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

मोदी किचन से खा रहे 5 हजार लोग खाना .

पार्टी कार्यकर्ता जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे राशन

पार्टी के कार्यकर्ता जरूरतमंदों तक जरूरत के मुताबिक भोजन के पैकेट और राशन की किट पहुंचाने के काम में जुटे हैं. फोन से मिलने वाली सूचनाओं और कार्यकर्ताओं से मिली जानकारी के आधार पर हर रोज लगभग पांच हजार लोगों तक भोजन या राशन के पैकेट पहुंचाने का काम चल रहा है. पार्टी के पदाधिकारी सारे कार्य अपनी निगरानी में करा रहे हैं.

बीजेपी महानगर अध्यक्ष तल रहे पूड़ी.

महानगर अध्यक्ष तल रहे पूड़ी

महानगर अध्यक्ष मुकेश मिश्रा खुद किचन में मौजूद रहते हैं और कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए पूड़ी तलते भी दिख जाते हैं. किचन में जहां आटा गूंथने से लेकर बेलने का काम महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने संभाल रखा है तो पूड़ी तलने और पैकिंग के काम की जिम्मेदारी युवा मोर्चा संभाल रहा है. जरूरत के मुताबिक वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी जाती है.

मैदान में युवा मोर्चा और महिला मोर्चा .

मैदान में युवा मोर्चा और महिला मोर्चा

युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जरूरतमन्दों की सूची तैयार करने और कंट्रोल रूम से लगातार जरूरतमंदों के आ रहे फोन कॉल की जानकारी लेते रहते हैं. बीकेडी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अमित साहू बताते हैं कि लॉकडाउन के अगले ही दिन से युवा मोर्चा और महिला मोर्चा ने किचन की जिम्मेदारी संभाल रखी है और सारे कामों को मिलकर अंजाम दे रहे हैं.

कोचिंग के विद्यार्थियों की भी मदद
भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में बाहर के विद्यार्थी यहां रह गए हैं जो कोचिंग करने आए थे. उन तक युवा मोर्चा राशन पहुंचाने का काम कर रहा है. कंट्रोल रूम से जो भी सूचना आती है, उसे नोट किया जाता है. महिला मोर्चा की कार्यकर्ता पूड़ियां बेलने का काम कर रही हैं. सभी कार्यकर्ता खुद ही भोजन पकाने, पैकिंग और वितरण का काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details