उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएए के जरिए दलितों और पिछड़ों के मतदान का अधिकार छीनना चाहती है बीजेपी: राम लोटन निषाद

समाजवादी पार्टी के नेता चौधरी लौटन राम निषाद शनिवार को जौनपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सीएए और एनआरसी को लेकर भाजपा को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि सीएए बीजेपी का हिडेन एजेंडा है. इसके माध्यम से पार्टी दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों से मतदान का अधिकार छीनना चाहती है.

By

Published : Feb 2, 2020, 4:14 AM IST

etv bharat
सीएए पर बोले सपा नेता राम लोटन निषाद.

जौनपुर:शनिवार को समाजवादी पार्टी के नेता एवं राष्ट्रीय निषाद संघ के राष्ट्रीय सचिव चौधरी लौटन राम निषाद जौनपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. निषाद ने कहा कि भाजपा सीएए से मुस्लिमों ही नहीं बल्कि दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों से मतदान का अधिकार छीनना चाहती है. उन्होंने सीएए और एनआरसी को बीजेपी का हिडेन एजेंडा करार दिया.

सीएए पर बोले सपा नेता राम लोटन निषाद.

कार्यकर्ताओं को पार्टी में वापस लाने का उद्देश्य
कोतवाली थाना क्षेत्र स्थिति अल्फेस्टिनगंज में समाजवादी पार्टी के कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा 'लोकतंत्र बचाओ संविधान बचाओ' सामाजिक न्याय सम्मेलन का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम में सपा नेता भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने बताया कि भाजपा देश को बांटने का काम कर रही है. इससे बचने के लिए समाजवादी पार्टी राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ अभियान चला रही है. इस कार्यक्रम का उद्देश्य सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीतियों के बारे में बताकर उन्हें वापस लाना है. इससे 2022 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी को मजबूती मिलेगी.

न्यायपालिका में आरक्षण की मांग की
चौधरी राम लोटन निषाद ने न्याय पालिका पर कहा कि शैलेश अरविंद बोगड़े साहब ने कहा कि न्यायपालिका में आरक्षण की आवश्यकता महसूस नहीं हो रही है, लेकिन मैं मांग करता हूं कि जूनियर एवं सीनियर ज्यूडिशरी में आरक्षण की व्यवस्था है तो हायर ज्यूडिशरी में एसटी-एससी-ओबीसी को जनसंख्या के अनुसार आरक्षण की व्यवस्था होनी चाहिए. लोक सेवा आयोग के पैटर्न पर जो न्यायपालिका में जो जातिपात व्याप्त हो गया है. लोक सेवा आयोग के माध्यम से त्रिस्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से राष्ट्रीय न्यायिक सेवा के माध्यम से हाई ज्यूडिशरी के न्यायाधीशों को नियुक्ति किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें- ETV ETV ETV सोनिया के गढ़ में सपा पर बरसे दिनेश शर्मा, कहा- गंगा यात्रा उनके लिए शिगूफा, मेरे लिए आस्था

ABOUT THE AUTHOR

...view details