उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऑक्सीजन गैस सिलेंडर ब्लास्ट के बाद जागा जौैनपुर प्रशासन, शुरु किया चैकिंग अभियान

जौनपुर में शुक्रवार को लाइन बाजार थाना स्थित जगदीशपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास ऑक्सीजन गैस सिलेंडर में रिफिलिंग करते समय ब्लास्ट हो गया. जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. ब्लास्ट से बाद डीएम ने शहर के अवैध गैस रिफिलिंग के खिलाफ जिले के अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए है.

By

Published : Mar 30, 2019, 4:48 AM IST

अवैध ऑक्सीजन सप्लाई करने वालों प्रशासन हुआ सख्त.

जौनपुर: जिले के लाइन बाजार थाना स्थित जगदीशपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास शुक्रवार को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर मेंरिफिलिंग करते समय ब्लास्ट हो गया. जिसमें पांच लोगों के मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. हादसे के बाद से डीएम ने शहर में अवैध गैस रिफिलिंग के खिलाफ चैकिंगअभियान शुरु कर दिया है.

शहर के लाइन बाजार थाना स्थित जगदीशपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास शाम को ऑक्सीजन रिफिलिंग करते समय ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट इतना खतरनाक था कि पूरा मकान जमींदोज हो गया. राहगीर भी इस ब्लास्ट के चपेट में घायल हो गए. आनन-फानन में पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल इलाज के लिए भेजा. वहीं प्रशासन ने मृतकों के परिजनको दो लाख और घायलों को पचास हजार रुपये मदद राशि प्रदान करने की घोषणा की .

जिलाधिकारी ने मीडिया से की बातचीत.

जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगाली ने बताया कि शुक्रवार को लाइन बाजार थाना स्थित जगदीशपुरा रेलवे क्रॉसिंग के पास शाम को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर ब्लास्ट से पांच लोगों के मौत हुई थी और पांच लोगघायल हुए थे. डीएम ने बताया कि घटना की जांच मजिस्ट्रेट राजेश डिप्टी कलेक्टर को सौंपी गई है . जांच रिपोर्ट में पता लगाया जा रहा है की ब्लास्ट कैसे हुआ है तब आगे की कार्रवाई की जाएगी

वहीं उन्होंने कहा कि जिले के एसडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए गए है कहा गया है कि उनके इलाकेमें अवैध गैस रिफिलिंग का कार्य चल रहा है तो तत्काल पता करके सख्त कार्रवाई करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details