उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 9, 2020, 4:06 PM IST

Updated : Oct 9, 2020, 8:05 PM IST

ETV Bharat / state

जौनपुर: विधानसभा उपचुनाव में पूर्व सांसद धनंजय सिंह होंगे निर्दलीय प्रत्याशी !

जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. चुनाव के नामांकन के लिए एसडीएम कोर्ट में फॉर्म की बिक्री की जा रही है. अभी तक लगभग 12 प्रत्याशियों ने नामांकन फॉर्म खरीदा है. जिसमें सबसे चर्चित पूर्व सांसद धनंजय सिंह हैं. जिन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन फॉर्म खरीदा है.

Former MP Dhananjay Singh
पूर्व सांसद धनंजय सिंह

जौनपुर: जिले के मल्हनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. जिसके लिए नामांकन फॉर्म की बिक्री एसडीएम कोर्ट में किया जा रहा है. अभी तक लगभग एक दर्जन प्रत्याशियों ने नामांकन फॉर्म खरीदा है. पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने भी यहां से निर्दल प्रत्याशी के रूप में फॉर्म खरीदा है, जिसके बाद से धनंजय सिंह के निषाद पार्टी से चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर पूरी तरह से विराम लग गया है.

उपचुनाव के लिए नामंकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जिला कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित एसडीएम कोर्ट में प्रत्याशी अपना दाखिल कर सकते हैं. नामांकन प्रक्रिया में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखते हुए प्रत्याशी के साथ दो लोगों को जाने की इजाजत है. वहीं नामांकन फॉर्म खरीदने के लिए सिर्फ एक व्यक्ति को कोर्ट के अंदर जाने की इजाजत है. पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्रतिनिधि राजेश सिंह ने बताया कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने निर्दल प्रत्याशी के रूप में पर्चा लिया है, संभवत: सोमवार को वह नामांकन करेंगे.

Last Updated : Oct 9, 2020, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details