उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर में काला जादू: 14 मौतों के बाद मर्द बना औरत

By

Published : Nov 4, 2019, 11:11 PM IST

Updated : Nov 4, 2019, 11:49 PM IST

आस्था या अंधविश्वास चाहे जो है पर यह सच है कि प्रदेश के जौनपुर में काला जादू के डर से एक पुरुष महिला बनकर रहने लगा. करीब 27 सालों से यह शख्स साड़ी पहन कर साज-सज्जा कर महिलाओं की तरह रहता है. इनका मानना है कि काले जादू के कारण इनके घर में 14 मौतें हो चुकी हैं और अगर यह महिला की तरह नहीं रहे तो इनकी भी मौत हो सकती है.

मर्द बना औरत

जौनपुर: काला जादू का नाम सुनते ही लोग अंदर तक सिहर जाते हैं. इसका एक उदाहरण जफराबाद थाना स्थित हौज खास में दिखा.

जिले में एक पुरुष पिछले 27 सालों से महिला की तरह जीवन-यापन कर रहा है. पुरुष का मानना है कि अगर वह महिला की तरह श्रृंगार आभूषण और पोशाक न पहने तो उसके घर में मौतों का सिलसिला शुरू हो जाएगा. सिर्फ इतना ही नहीं उसकी भी तबीयत खराब हो जाएगी, जिससे उसकी मौत भी हो सकती है.

14 मौतों के बाद मर्द बना औरत.

वहीं चिंताहरण ने बताया कि उनके घर में 14 मौतें इस काले जादू की वजह से हो चुकी हैं. घर में समस्याओं का अंबार लगने के बाद झाड़-फूंक कराने गए तो पता चला कि बंगाल के काले जादू का असर उनके ऊपर है. इस काले जादू को लेकर उनका कहना है अगर वह महिला की तरह साड़ी पहनकर रहे तो उनका जीवन सामान्य हो जाएगा. तब से वह अभी तक महिला की वेशभूषा धारण किए हुए जीवन जी रहे हैं. चिंताहरण सिंह की पहली शादी 14 वर्ष की उम्र में जौनपुर के जफराबाद थाने के हौजखास में हुई थी. कुछ सालों बाद उनकी पत्नी की मौत हो गई. चिंताहरण कमाने के लिए बंगाल चले गए, जहां ईंट भट्ठे पर काम करने लगे. चिंताहरण जिस दुकान से सामान लेते थे उनकी लड़की से उनका प्रेम प्रसंग हो गया, जिसके बाद चिंताहरण ने शादी कर ली. कुछ दिनों तक स्थिति सामान्य चलती रही. उसके बाद चिंताहरण अपने घर वापस आए, जिसके बाद लड़की ने उन्हें वापस बुलाने के लिए काले जादू का सहारा लिया और चिंताहरण की याद में उसकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें- तंत्र-मंत्र की सिद्धि का केंद्र बना 'लोना चमाइन का कुआं'`

काले जादू का असर इनके पूरे परिवार पर होने लगा. धीरे-धीरे इनके बच्चों की मौत का सिलसिला शुरू हो गया और परिवार में कुल 14 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद चिंताहरण सिंह झाड़-फूंक करने वाले ओझा के पास गए. शोखा ओझा ने बताया कि उनके घर में काला जादू हुआ है. इस काले जादू का असर तभी खत्म होगा जब आप महिला की तरह रहने लगेंगे. चिंताहरण कुछ दिनों तक चोरी-छिपे घर में महिला का वस्त्र धारण करने लगे. वहीं अब वह महिला के रूप में सबके सामने रह रहे हैं.

Last Updated : Nov 4, 2019, 11:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details