उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जालौन पुलिस की बड़ी सफलता, बैटरी चोरों के गैंग को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी के निर्देश पर अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा था. इसके तहत कई सालों से मोबाइल टावर की बैटरी चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा है.

By

Published : Feb 2, 2019, 9:19 PM IST

टावर बैटरियों के साथ चोर धराए

जालौन : जिले में कोंच पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस टीम ने पांच अंतरराज्यीय बैटरी चोरों के गैंग को धर दबोचा है. इनके पास से 35 मोबाइल टावर बैटरी और तीन देसी तमंचे भी बरामद हुए हैं.

पुलिस को मिली बड़ी सफलता

मामला जालौन जिले के थाना कोंच का है. जहां पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी के निर्देश पर अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा था. इसके तहत कई सालों से मोबाइल टावर की बैटरी चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा है. अरविंद चतुर्वेदी ने पुलिस लाइन में खुलासा करते हुए बताया जिले में पिछले कई महीनों से मोबाइल टावर की बैटरी चोरी होने की रिपोर्ट आ रही थी. इस पर सर्विलांस टीम और सभी थानों को अलर्ट किया गया था.

अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र तिवारी के नेतृत्व में कोंच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी. जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बड़ौदा खुर्द तिराहे के पास से अंतराराज्यीय बैटरी चोरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 35 मोबाइल टावर बैटरी, तीन देसी तमंचे, 50 हजार रुपए के साथ बोलेरो गाड़ी बरामद हुई है. चारों आरोपी झांसी जिले के रहने वाले हैं, जिनके ऊपर डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे बैटरी चुरा कर कबाड़ी को बेचते हैं और कबाड़ी उसको स्क्रैप बनाकर बेचने का काम करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details