उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बच्चे की मौत

हाथरस जिले में एक बच्चे की करंट लगने से मौत हो गई. बताया जा रहा है यह बच्चा छत पर खेल रहा था और तभी छत के ऊपर से जा रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया. परिजन बच्चे को इजाल के लिए डॉक्टर के यहांं लेकर निकले, लेकिन बच्चे ने रास्ते मेंं ही दम तोड़ दिया.

By

Published : May 11, 2020, 5:24 PM IST

हाथरस ताजा समाचार
करंट लगने से बच्चे की मौत.

हाथरस:जिले की सहपऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला बंजारा गुतहरा का यहा मामला है जहां करंट लगने से बच्चे की मौत हो गई. दरअसल मकान की छत के नजदीक से गुजर रहे बिजली के तार की चपेट में आने से दस साल के बच्चे की मौत हो गई. इस हादसे के बाद बच्चे के शव को बिजली घर पर रखकर परिजनों ने खूब हंगामा किया. परिजनों ने लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

करंट लगने से बच्चे की मौत.

बता दें कि यह तार पहले से ही काफी लटके हुए थे. जिले में आई आंधी के बाद और नीचे तक लटक गए थे. तभी दस साल का बच्चा खेलते-कूदते छत पर चढ़ गया था. वहां पहले से ही करंट फैला हुआ था. तभी बच्चे को करंट लग गया और करंट लगने से वह काफी दूर जाकर गिरा. परिजनों को जैसे ही गिरने का पता चला, तो परिजन तत्काल छत पर पहुंचे तो उन्होंंने हाईटेंशन का तार लटका देखा. परिजन उसे इलाज के लिए सादाबाद स्थित एक डॉक्टर के क्लीनिक लेकर निकले, लेकिन रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गई.

गुस्साए परिजन मृतक बच्चे के शव को गुतहरा विद्युत सब स्टेशन पर ले कर गए. जब इसकी सूचना परिजन व ग्रामीणों को मिली तो काफी भीड़ इकट्ठी हो गयी. सभी लोग विद्युत विभाग के प्रति आक्रोश व्यक्त कर हंगामा करने लगे. इसकी सूचना सहपऊ पुलिस को मिली तो प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह पुलिस टीम के साथ गुतहरा विद्युत सब स्टेशन पहुंचे.

इसे भी पढ़ें:COVID-19: UP में कोरोना के 16 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 3483

हाईटेंशन तारों के लटकने की कई बार की गई शिकायत
बता दें कि ग्रामीण मुआवजे के साथ विद्युत विभाग के लापरवाह कर्मचारियों व अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करने लगे. मृतक के पिता ने बताया कि कई बार जर्जर झूलते तारों को हटाने व मरम्मत की शिकायत की गई, लेकिन आज तक लापरवाह कर्मचारियों व अधिकारियों ने एक नहीं सुनी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details