उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई में पुलिस ने सस्पेंड सिपाही को किया गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच का बताकर करता था ठगी

हरदोई में एक सिपाही, जो एक वर्ष से सस्पेंड चल रहा था, खुद को क्राइम ब्रांच का बता कर लोगों से वसूली करने में लगा हुआ था. पीड़ित की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

By

Published : Mar 30, 2019, 8:10 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में खड़ा आरोपी

हरदोई :जनपद मेंएक ऐसा मामला संज्ञान में आया है, जिसमें एक सिपाही, जो एक वर्ष से सस्पेंड चल रहा था, खुद को क्राइम ब्रांच का बता कर लोगों से वसूली करने में लगा हुआ था. पीड़ित की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

मामला हरदोई जिले के कोतवाली सिटी का है, जहां के रहने वाले पुलिस मित्र शान आलम ने मैनपुरी कोतवाली के रहने वाले सिपाही बृजकिशोर के ऊपर करीब 32 हजार रुपये ठगने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं आरोपी सिपाही के ऊपर पूर्व में भी तमाम मामले शिकायत के रूप में सामने आए थे.

मामले की जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानंजय सिंह

सस्पेंड सिपाही वसूली कर लोगों को ठगने का काम करता था, लेकिन शान आलम की शिकायत पर कोतवाली शहर की पुलिस चौकन्नी हुई और मामले की जांच करना शुरू किया, तो सामने आया कि आरोपी क्राइम ब्रांच का सिपाही बनकर आम लोगों को चूना लगाने का काम कर रहा था.

पहले भी अपराधिक घटनाओं में लिप्त था सिपाही

इस पूरे मामले की विधिवत जानकारी से अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानंजय सिंह ने अवगत कराया. उन्होंने कहा कि एक वर्ष पूर्व आरोपी सिपाही हरपालपुर थाने में तैनात था. एक प्रकरण में लिप्त होने पर उसे सस्पेंड कर दिया गया था, लेकिन आरोपी सिपाही सुधरा नहीं और फ्रॉड करता रहा. विगत एक वर्ष से सिपाही बृजकिशोर खुद को क्राइम ब्रांच का सिपाही बताकर लोगों को ठग रहा था, जिसे अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details