उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोईः प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए सौंपा ज्ञापन

यूपी के हरदोई जिले में सोमवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया. इस दौरान इन लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा और महंगाई से मुक्ति दिलाने की मांगी की.

By

Published : Jun 30, 2020, 2:29 AM IST

etv bharat
ज्ञापन सौंपते कार्यकर्ता

हरदोईः पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते मूल्यों की वजह से महंगाई बढ़ती जा रही है. लिहाजा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पेट्रोलियम पदार्थों में बढ़ती कीमतों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट परिसर में अपने प्रदर्शन के दौरान प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेताओं ने केंद्र सरकार से महंगे हुए पेट्रोलियम पदार्थों में रियायत की मांग की. प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रसपा नेताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा और बढ़ती महंगाई से लोगों को मुक्ति दिलाने की मांग की.

दरअसल, पेट्रोलियम पदार्थों में लगातार हो रही वृद्धि के बाद इसका असर रोजमर्रा की जरूरतों के सामान पर भी पड़ रहा है. राशन और तमाम वस्तुएं महंगी होती जा रही हैं. ऐसे में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेताओं ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेताओं के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में घटते तेल के दामों के बावजूद भारतीय बाजारों में तेल की कीमतें न सिर्फ यथावत रही हैं, बल्कि पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

जरूरी कदम उठाने की मांग
पार्टी जिलाध्यक्ष राहुल गुप्ता ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि देश के कई राज्यों में पेट्रोल से महंगा डीजल बिक रहा है. ऐसे कठिन दौर में यह बढ़ोतरी अमानवीय और अलोकतांत्रिक है. डीजल की वृद्धि का सीधा असर आम जनता पर पड़ता है. क्योंकि इससे हर तरह की लागत में वृद्धि होती है और जरूरत की हर चीज महंगी हो जाती है. लिहाजा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया मांग करती है कि इस समस्या को संज्ञान में लेकर हो रही समस्याओं से राहत दिलाने के लिए जरूरी कदम उठाएं ताकि लोगों को राहत मिल सके.

ट्रांसपोर्ट से महंगी हो रही चीजें
राहुल गुप्ता ने बताया कि पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यों में लगातार इजाफा हो रहा है. डीजल के दाम से ट्रांसपोर्ट महंगा हो जाता है, जिसका प्रभाव तमाम जरूरतों के सामान और वस्तुओं पर पड़ता है. ऐसे में महंगाई की मार लोगों पर पड़ रही है. उनकी मांग है कि इस महंगाई से सरकार निजात दिलाए और पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में रियायत बरते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details