उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: खनन माफियाओं ने राजस्व विभाग की टीम पर किया हमला

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची राजस्व विभाग की टीम पर खनन माफियाओं ने हमला बोल दिया. राजस्व विभाग की टीम की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

By

Published : Dec 8, 2019, 8:48 PM IST

etv bharat
खनन माफियाओं ने राजस्व विभाग की टीम पर किया हमला.

हरदोई: जिले में अवैध बालू खनन की सूचना पर तहसीलदार के नेतृत्व में मौके पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम के साथ खनन माफियाओं द्वारा अभद्रता का मामला सामने आया है. अवैध काम की सूचना पर पहुंची राजस्व टीम के साथ खनन माफियाओं ने बदसलूकी की और एक होमगार्ड के साथ मारपीट की. खनन माफिया राजस्व टीम द्वारा पकड़े गए ट्रैक्टर ट्रॉली को भी छुड़ा ले गए.

जानकारी देते सीओ राकेश वशिष्ठ.

घटना जिले के मझला थाना इलाके के पुल की है. शाहाबाद तहसीलदार अवधेश कुमार को मझला पुल के निकट नहर से अवैध बालू खनन की सूचना मिली थी. इस पर वह होमगार्ड ओम शंकर और हरिशरण के साथ मौके पर पहुंच गए. मौके पर 20 लोग नहर से बालू खनन कर रहे थे. इस दौरान होमगार्ड ने ट्रॉली और ट्रैक्टर पकड़ लिया और थाने ले जाने का प्रयास किया.

खनन माफियाओं ने किया हमला
इसी दौरान खनन माफिया गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. बताया जाता है कि आदर्श मिश्रा सरताज और तौफीक ने अपने साथियों के साथ होमगार्ड ओमशंकर पर हमला कर दिया और ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़ाकर भगा ले गए. राजस्व टीम ने किसी तरह बचकर थाने पहुंच मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने तीनों नामजद आरोपियों सहित 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मौके से एक ट्रॉली और एक बाइक बरामद कर सीज कर दिया है. पुलिस खनन माफियाओं की तलाश में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें- झांसी: सीएम योगी ने सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का किया उद्घाटन, PGI के खर्चे पर मिलेगा इलाज

तहसीलदार अपनी टीम के साथ अवैध खनन की सूचना पर गए थे, जहां टीम के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है. होमगार्ड की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.
-राकेश वशिष्ठ, सीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details