उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अधिवक्तता की मौत के बाद वकीलों ने चलाया 'हेलमेट सर पे-सुरक्षित घर पे' अभियान

यूपी के हरदोई जिले में सोमवार को हेलमेट के अभाव में अधिवक्तता की हुई मौत के बाद वकीलों ने एक अभियान शुरू किया है. बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर 'हेलमेट सर पे-सुरक्षित घर पे' अभियान चलाया.

By

Published : Mar 4, 2020, 3:44 AM IST

etv bharat
हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित करते अधिवक्ता.

हरदोईः हेलमेट के अभाव में अधिवक्ता की हुई मौत के बाद वकीलों ने लोगों से हांथ जोड़कर हेलमेट पहनने का आग्रह किया. वकीलों ने कलेक्ट्रेट के आलावा मुख्य चौराहों पर लोगों से हाथ जोड़ कर हेलमेट लगाए जाने की अपील की और अपीने जीवन की महत्ता का मोल समझने की बात कही.

हेलमेट लगाने के लिए अधिवक्ताओं ने प्रेरित किया.

बिना हेलमेट के पुलिस वाले भी गुजरे
इसी बीच कुछ पुलिस वाले भी बिना हेलमेट के सड़क से गुजरे उनको भी वकीलों ने समझाया. सड़क सुरक्षा और यातायात के नियमों को ताक पर रखकर चलने वाले जनपदिवासियों को आज बार एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने हांथ जोड़कर समझाया. सोमवार को संजीव अपने एक मित्र के घर से वापस लौट रहे थे और बाइक के पीछे बैठे थे. बाइक चालक हेलमेट लगाए हुए था लेकिन वकील संजीव हेलमेट नहीं पहने थे, तभी एक अन्य वाहन से हुई टक्कर में संजीव की मौत हो गयी.

यह भी पढ़ेंः-हरदोई: वारदातों को लेकर विवेचना की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए अधिकारियों को ट्रेनिंग

घर पर कोई कर रहा है इंतजार
वकीलों ने लोगों से आग्रह किया मोटरसाइकिल के पीछे बैठने वाले भी हेलमेट लगाएं, क्योंकि जिस अधिवक्ता की मौत हुई है वह पीछे ही बैठे थे. वकीलों ने यह भी आग्रह किया आपका घर पर कोई इंतजार कर रहा है, उसका ही सोचकर हेलमेट लगाएं. हेलमेट के अभाव में ऐसा नहीं हो की घर वालों का इंतजार गम में बदल जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details