उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 19, 2019, 4:51 AM IST

ETV Bharat / state

हरदोई में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने मनाया अखंड भारत दिवस

उत्तर प्रदेश के हरदोई में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने रविवार को अखंड भारत दिवस मनाया गया. इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और अपनी खुशी का इजहार किया.

हरदोई में मनाया गया अखंड भारत दिवस

हरदोईः अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने रविवार को अखंड भारत दिवस मनाया. इस अवसर पर नरसिंह भगवान मंदिर से शोभायात्रा शहर के विभिन्न चौराहों से होते हुए वापस मंदिर पहुंची, जहां पूजा अर्चना के बाद प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ.

हरदोई में मनाया गया अखंड भारत दिवस.

इसे भी पढ़े-भव्यता से मनाया जाएगा श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, होंगे कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन

रैली निकाल कर जाहिर की खुशी

इस दौरान पूरे शहर में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अखंड भारत के निर्माण के लिए रैली निकाली और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35a के समाप्त होने पर खुशी जाहिर की. इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष आशीष अवस्थी, प्रदेश महामंत्री अंकुर अवस्थी, मुख्य वक्ता अशोक सिंघल, प्रदेश अध्यक्ष बजरंग दल मौजूद रहे.

इसे भी पढ़े- हाथरस में मनाया गया वन महोत्सव कार्यक्रम, जिला न्यायालय में हुआ वृक्षारोपण

धूमधाम से मनाया गया अखंड भारत दिवस

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बताया कि 14 अगस्त 1947 के मध्यरात्रि तक पाकिस्तान भारत का हिस्सा था. परंतु चंद लोगों के स्वार्थ के कारण बिना देशवासियों की जानकारी के बटवारा हो गया और रातों-रात भारत माता के दो टुकड़े हो गए. उसी दिन से भारत माता को अखंड बनाने के लिए सभी देशप्रेमी अखंड भारत संकल्प दिवस मनाते हैं. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी धूमधाम से अखंड भारत दिवस मनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details