उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई : अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग ने चलाया अभियान, 74 कारोबारी गिरफ्तार

योगी सरकार के निर्देश के बाद जिले में अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया है. इस अभियान के दौरान अब तक आबकारी विभाग ने जिले के 74 अवैध शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Feb 12, 2019, 12:05 PM IST

आबकारी विभाग ने चलाया अभियान

हरदोई : उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद आबकारी विभाग नींद से जाग गया है. योगी सरकार के निर्देश के बाद जिले में अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया है. इस अभियान के दौरान अब तक आबकारी विभाग ने जिले के 74 अवैध शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अभियान के दौरान 1322 लीटर कच्ची शराब बरामद की है. साथ ही पुलिस ने 8700 लीटर लहन बरामद कर उसे नष्ट किया है.


प्रदेश के सहारनपुर और कुशीनगर में पिछले दिनों जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीमों ने अवैध रूप से बन रही शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है. जगह-जगह छापेमारी के दौरान पुलिस के हाथ कई छोटे-बड़े अवैध शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. अवैध शराब के विरूद्ध सरकार ने कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया था, जिसके बाद से प्रशासन अवैध रूप से बिक्री करने और शराब बनाने वाले लोगों को गिरफ्तार किया है.

आबकारी विभाग ने चलाया अभियान


वहीं जिला आबकारी अधिकारी एमके गौतम के मुताबिक प्रदेश सरकार के निर्देश पर यह अभियान 15 दिनों तक चलाया जाएगा. अब तक अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details