उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर फायरिंग को लेकर जांच टीम ने क्राइम सीन किया री-क्रिएट

By

Published : Feb 4, 2022, 9:57 PM IST

एआईएमआईएम के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर फायरिंग को लेकर शुक्रवार को जांच टीम ने क्राइम सीन को रि-क्रिएट किया. हमले की जांच को लेकर टीम छिजारसी टोलप्लाजा पर पहुंची.

etv bharat
असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर फायरिंग क्राइम सीन री-क्रिएट

हापुड़: एआईएमआईएम के अध्यक्ष एवं हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर छिजारसी टोलप्लाजा पर हुए हमले को लेकर शुक्रवार को जांच विशेषज्ञों की टीम मौका-ए-वारदात पर पहुंची. वारदात स्थल पर पहुंचकर टीम ने क्राइम सीन को री-क्रिएट किया. जब क्राइम सीन को री-क्रिएट किया जा रहा था, तो वहां वाहनों की भीड़ लग गई. जांच टीम ने छिजारसी पुलिस चौकी की एक गाड़ी को लेकर क्राइम सीन को री-क्रिएट किया. जांच दल के सदस्यों ने आरोपियों और असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी की दूरी नापी और अन्य साक्ष्य एकत्र किए.

बृहस्पतिवार की शाम मेरठ के किठौर से जनसभा को संबोधित कर दिल्ली वापस जाते समय जनपद हापुड़ के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर स्थित छिजारसी टोलप्लाजा पर एआईएम आईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ियों के काफिले पर दो युवकों ने फायरिंग की थी. इसमें असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर तीन गोलियां लगी थीं. हमला करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर दिया है.

दोनों आरोपियों के पास से दो पिस्टल और एक आल्टो कार भी बरामद हुई. इस वारदात को लेकर शुक्रवार को विधि विज्ञान प्रयोगशाला निवाड़ी गाजियाबाद के संयुक्त निदेशक डॉक्टर सुधीर कुमार ने विशेषज्ञ जांच टीम के साथ वारदात स्थल और गाड़ी का निरीक्षण किया. संयुक्त निदेशक की जांच टीम में विशेषज्ञ जांच अधिकारियों के अलावा हापुड़, गाजियाबाद की फॉरेंसिक टीम के अधिकारी भी शामिल थे. निरीक्षण के दौरान संयुक्त जांच टीम ने सीसीटीवी के आधार पर वारदात स्थल पर आरोपियों और ओवैसी की गाड़ी के खड़े के स्थान की दूरी को नापा.

ये भी पढ़ें- सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी कर युवतियों को किया आजाद

जांच टीम ने दूरी नापने के बाद छिजारसी पुलिस चौकी की गाड़ी लेकर क्राइम सीन को री-क्रिएट किया. फॉरेंसिक टीम ने पुलिसकर्मियों के सादे कपड़े में गोली चलाने के क्राइम सीन को री-क्रिएट किया. संयुक्त निदेशक ने बताया कि आरोपियों ने कितनी दूरी और किस एंगल से गोली चलाई गई. विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर साक्ष्य एकत्रित करने की कार्रवाई भी की गयी. जिस गाड़ी पर आरोपियों ने फायरिंग की थी. जांच टीम ने उस कार की भी बारीकी से जांच की. कार की बायीं साइड में नीचे गोली के तीन निशान मिले हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details