उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्यमंत्री का लाइव प्रसारण देख गदगद हुए शिक्षक, बोले- प्रेरणादायी है सीएम का भाषण

By

Published : Sep 5, 2019, 11:00 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा क्षेत्र में नवीन प्रयोग करते हुए शिक्षा को बेहतर बनाने वाले 49 शिक्षकों को शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर लखनऊ में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में स्मृति चिन्ह और 25000 रुपये देकर पुरस्कृत किया. सीएम योगी के शिक्षक सम्मान समारोह पर दिए भाषण से खुश हुए शिक्षक.

सीएम योगी के शिक्षक सम्मान समारोह पर दिए भाषण से खुश हुए शिक्षक.

गोरखपुर:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा क्षेत्र में नवीन प्रयोग करते हुए शिक्षा को बेहतर बनाने वाले 49 शिक्षकों को शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर सम्मानित किया. लखनऊ में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षकों ने स्मृति चिन्ह और 25000 रुपये देकर पुरस्कृत प्राप्त कर खुद को गौरांवित महसूस किया.

सीएम योगी के शिक्षक सम्मान समारोह पर दिए भाषण से खुश हुए शिक्षक.

शिक्षक सम्मान समारोह को लाइव प्रसारण देखकर गदगद हुए शिक्षक

भटहट खण्ड शिक्षा अधिकारी रामाश्रय के नेतृत्व में बीआरसी भवन के मीटिंग हॉल में परिषदीय विद्यालयों के कई शिक्षकों ने शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री का शिक्षक सम्मान समारोह का लाइव प्रसारण देखा. शिक्षकों ने कहा कि सीएम का उद्धबोधन सराहनीय और प्रेरणादायी है.

शिक्षा क्षेत्र में लिखी जा सकती है नई इबारत

कार्यक्रम के उपरांत एबीएसए रामाश्रय ने कहा कि कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षकों में संदेश जायेगा कि हम भी उस लायक बन सकते हैं, पुरस्कार हासिल कर सकते हैं. इसके लिए हमें अपने निष्ठा लगन से मेहनत करना चाहिए. विद्यालयों में संस्कार, शिक्षा, अच्छे आचरण इन सब तमाम जीवन मूल्यों का बच्चों में निर्माण करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें:-गोरखपुरः बच्चों से भरी स्कूल वैन पलटी, बड़ा हादसा टला

यदि हम शिक्षा से दूर हुए तो हमारा समाज विकृत हो सकता है. मुख्यमंत्री के विचारों को सुनने के बाद शिक्षक उस पर अमल करें तो शिक्षा क्षेत्र में नई इबारत लिखी जा सकती है.
-रामाश्रय, एबीएसए

ABOUT THE AUTHOR

...view details