उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: एसएसपी ने किया चौरा-चौरी थाने का औचक निरीक्षण, कार्रवाई में पारदर्शिता लाने के दिए निर्देश

By

Published : Dec 7, 2019, 5:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के चौरा-चौरी थाने का एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान एसएसपी ने थाना परिसर में मेस सहित थाने में रखे रजिस्टरों की जांच की.

एसएसपी.
एसएसपी ने किया चौरा चौरी थाने का निरीक्षण.

गोरखपुर: एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने गुरुवार को चौरा-चौरी स्थित थाने का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने थाना परिसर के मालखाना, मेस और विभिन्न प्रकार के रजिस्टरों की जांच की. एसएसपी ने थाने पर मौजूद लोगों से फीडबैक लिया और थाने पर पारदर्शिता लाने के लिए निर्देश दिये.

जानकारी देते एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता.

महिला डेस्क की सराहना की
क्षेत्र में बाल अपराध और महिलाओं से संबंधित समस्याओं को तुरंत निपटाने के लिए थाना परिसर में महिला डेस्क बनाया गया है, जहां क्षेत्र की महिलाओं की फरियाद सुनी जाती है. इस डेस्क की देखरेख के लिए स्थानीय एंटी रोमियो प्रभारी उपनिरीक्षक विकास नाथ को बनाया गया है. निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने महिला डेस्क की सराहना की.

ऐतिहासिक पार्क में गंदगी की भरमार
चौरा-चौरी थाना परिसर में स्थित 4 फरवरी 1922 की घटना की याद में बना ऐतिहासिक पार्क में गंदगी का अम्बार लगा हुआ है. ऐतिहासिक पार्क में गेट की व्यवस्था न होने के कारण अनेक गंदगी फैलाने वाले जानवर पार्क में आकर गंदगी फैला कर चले जाते हैं, जिसके कारण पार्क बदहाल है. स्थानीय लोगों ने जिले के एसएसपी को पार्क की समस्या से अवगत नहीं कराया.

इसे भी पढ़ें- उन्नाव घटना की जांच के लिए SIT का किया गया गठन

एसएसपी ने दी जानकारी
एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि आज मैंने थाने का निरीक्षण किया. थाने में आने का मुख्य कारण है जनता की समस्या किस प्रकार से सुनी जा रही है, यहां के जिम्मेदार कैसे काम कर रहे हैं, इनके रिकॉर्ड कैसे काम कर रहे हैं, इसके बारे में पता लगाना है. साफ-सफाई का जिक्र करते हुए एसएसपी ने मालखाने में सफाई की कमी का भी जिक्र किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details