उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चौथ लेकर पहुंचे थे बेटी की ससुराल, लेनदेन में बिगड़ी बात, जमकर मारपीट में कई घायल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 15, 2023, 5:41 PM IST

शादी के बाद बेटी की ससुराल चौथ लेकर पहुंचे मायकेवालों के साथ मारपीट गई. आरोप है कि दहेज को लेकर ससुरालवालों ने पीटा. इस मारपीट में दोनों तरफ से लोग घायह हुए हैं.

ि्
ि्

गोरखपुर में मारपीट में घायल लोग.

गोरखपुर : जिले के गुलरिहा थाना क्षेत्र में शादी में लेनदेन के विवाद में जमकर मारपीट की गई. चौथ लेकर बेटी की ससुराल पहुंचे मायकेवालों के साथ ही दूसरे पक्ष से भी कई लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद पीड़ितों ने डायल 112 पर सूचना दी. जिसके बाद मौके पर मुकामी पुलिस कुछ लोगों को पकड़कर थाने ले आई. घायलों को इलाज के लिए भटहट स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया. यहां से दो गंभीर रूप से घायलों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

गुलरिहा थाना क्षेत्र के डुमरी नंबर एक के चिरकुट टोला निवासी जितेन्द्र निषाद का नौ दिसम्बर को विवाह महाराजगंज निवासी अमरजीत की पुत्री से हुआ था. शादी के चार दिन बाद चौथ लेने जाने की परंपरा है. बेटी के घरवाले महाराजगंज से गोरखपुर चौथ लेकर उसकी ससुराल पहुंचे. मायकेवालों ने बताया कि इस दौरान लड़की के भाई ने अपनी बहन से मिलने की बात कही. आरोप है कि ससुराल वालों ने सोने की माला की डिमांड कर दी. साथ ही दहेज को लेकर विवाद होने लगा. कुछ देर बाद हालात मारपीट में बदल गए. इसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों के सिर फट गए. घायलों में जिसमें ईश्वर, अजय, बबलू, राजकुमार, महादेव, रवि समेत 10 की संख्या में लोग शामिल हैं. इस मारपीट में लड़की का भाई विष्णु सहानी और दूल्हे के चाचा छोटेलाल साहनी बेहोश हो गए. दोनों का इलाज का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।
इस मामले में एसओ गुलरिहा का कहना है कि अभी लड़की पक्ष की तरफ से तहरीर मिली है, जिसके आधार पर मुकदमा लिखा गया है. दूसरे पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है. घटना में घायलों का इलाज चल रहा है. दहेज उत्पीड़न और दहेज की मांग का मामला सामने आ रहा है. जांच में इस बात की पुष्टि हुई तो निश्चित रूप से गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details