उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA PROTEST: गोरखपुर SSP ने की अमन और शांति बनाए रखने की गुजारिश

CAA के विरोध को लेकर हुई हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है. डीजीपी ओपी सिंह के निर्देश पर ड्रोन की मदद से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. वहीं जुमें की नमाज को देखते हुए पुलिस गोरखपुर में उपद्रवियों पर नजर बनाए हुए है.

By

Published : Dec 27, 2019, 2:49 PM IST

ETV BHARAT
पुलिस ने किया फ्लैग मार्च.

गोरखपुर: नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ भड़की आगजनी और हिंसा के बाद से पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है. प्रदेश के अलावा जिले में भी धारा 144 लागू है. वहीं जुमे की नमाज को देखते हुए प्रदेश के कई जनपदों में इंटरनेट सेवा बाधित की गई है. साथ ही कई मस्जिदों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

जानकारी देते एसएसपी.

डीजीपी ओपी सिंह के निर्देश पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए ड्रोन से निगरानी की जा रही है. इसके अलावा एसएसपी सुनील कुमार गुप्ता ने गोरखपुर वासियों से अमन और शांति बनाए रखने की अपील की है.

पिछले जुमे की नमाज के बाद भड़की थी हिंसा
पिछले जुमे की नमाज के बाद कुछ उपद्रवियों ने उपद्रव किया था. पुलिस के ऊपर पथराव भी किया गया था, जिसके बचाव में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके किसी तरह से उन्हें शांत कराया था. इसी को देखते हुए इस बार की नमाज अदा करने से पहले ही शहर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. हर जगह पुलिस के जवान फ्लैग मार्च कर रहे हैं. इसके अलावा बलवाइयों पर नजर बनाए रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ली जा रही है.

धारा 144 का करें सम्मान: SSP
एसएसपी का कहना है कि शहर में धारा 144 लागू है, जो भी उपद्रवी अव्यवस्था फैलाएगा उसको बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने बताया कि कई लोगों को चिन्हित भी किया है. उसके लिए एक टीम भी गठित की गई है, जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. जो इसमें शामिल नहीं होगा, उन्हें किसी तरह से परेशान नहीं किया जाएगा.

आप लोगों से अनुरोध है कि उपद्रवियों को समझाएं. गोरखपुर की आबादी 15 से 20 लाख है. इन 100 से 200 उपद्रवियों की वजह से माहौल को न बिगाड़ें. आज लोग जुमे की नमाज अदा कर रहे हैं. कृपया आप लोग शांति बनाए रखें.
-सुनील गुप्ता, एसएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details