उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर : एटीएम कार्ड के जरिए जालसाजी करने वाले को खुद पीड़ित ने पकड़ा, किया पुलिस के हवाले

गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र एक एटीएम कार्ड जालसाज पीड़ित युवक के ही युवक के हत्थे चढ़ गया. जालसाज लोगों से एटीएम कार्ड देखने के बहाने उनसे उनका कार्ड मांगता था और बदल देता था. आरोपी ने कई लोगों के खातों से हजारों रुपये भी उड़ाए थे.

By

Published : Mar 19, 2019, 8:06 AM IST

आरोपी के पास से बरामद हुए कई एटीएम कार्ड

गोरखपुर : गुलरिहा थाना क्षेत्र के भटहट कस्बे में स्थित एचडीएफसी एटीएम पर सोमवार को एक जालसाज पीड़ित युवक के ही युवक के हत्थे चढ़ गया. जालसाजी का शिकार हुए युवक ने उसे दौड़ा कर दबोच लिया. वहां मौजूद लोगों ने उसकी जमकर धुनाई की. इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, महराजगंज जनपद के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के महुअवा महुई निवासी गोपाल शर्मा पुत्र जयप्रकाश वर्मा बीते 15 मार्च को रुपये निकालने बांसस्थान रोड पर स्थित एचडीएफसी एटीएम पर गया था. गोपाल शर्मा के मुताबिक, 15 मार्च को रुपया निकालते समय जालसाज उसके पीछे खड़ा था. आरोप है कि उसने कुछ देर के लिए एटीएम कार्ड देखने के लिया और बातें करते समय चुपके से बदल दिया. गोपाल जब रविवार को दोबारा रुपया निकालने पहुंचा तो देखा कि उसका एटीएम कार्ड बदला हुआ है.

वह जालसाज की खोज में भटहट कस्बे में लगे सभी एटीएम मशीनों के चक्कर काट रहा था. सोमवार की दोपहर गोपाल उसी एटीएम के पास एक दवा की दुकान पर बैठा था. तब तक जालसाज उसे दिख गया. गोपाल को देखते ही जालसाज भागने लगा तो उसने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया. आरोपी की जेब से गोपाल का एटीएम बरामद होने पर लोगों ने उसकी जमकर धुनाई की और फिर पुलिस को सौंप दिया.

इस संबंध में गुलरिहा प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय का कहना है कि पकड़े गए युवक के जेब में मिले ड्राइवरी लाइसेंस से उसकी पहचान पिपराईच थाना क्षेत्र के पिपरा मुगलान निवासी भुनेश्वर तिवारी पुत्र गोरखनाथ तिवारी के रुप में हुई है. पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details